NDTV Khabar

तूफान का कहर : त्रिपुरा में 1800 घरों को नुकसान, एक बुर्जुग की मौत 

त्रिपुरा में तूफान का कहर देखने को मिला है. जहां पिछले 48 घंटों के दौरान तेज आंधी-तूफान की वजह से 1800 घर क्षतिग्रस्त हो गए हैं.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
तूफान का कहर : त्रिपुरा में 1800 घरों को नुकसान, एक बुर्जुग की मौत 

प्रतीकात्मक चित्र

खास बातें

  1. त्रिपुरा में आंधी-तूफान का कहर
  2. 1800 घरों को नुकसान, एक बुजुर्ग की मौत
  3. सरकार ने बनाए हैं रिलीफ शेल्टर
त्रिपुरा :

देश के तमाम राज्यों में तूफान की वजह से नुकसान की खबरें आ रही हैं. त्रिपुरा में तूफान का कहर देखने को मिला है. जहां पिछले 48 घंटों के दौरान तेज आंधी-तूफान की वजह से 1800 घर क्षतिग्रस्त हो गए हैं. स्टेट इमरजेंसी ऑपरेशन सेंटर के अधिकारियों के मुताबिक तूफान की चपेट में आने से एक बुजुर्ग की मौत भी हो गई है. तूफान की वजह से राज्य में खोवाई सबसे ज्यादा प्रभावित है. वहीं धलाई, गोमती, ऊनाकोटी, सिपाहीजाला और दक्षिणी त्रिपुरा के कई जिले भी प्रभावित हैं. 
राज्य में तूफान पीड़ितों की सहायता के लिए 16 रिलीफ कैंप स्थापित किए गए हैं. जिसमें 2500 लोगों को रखा गया है. कैंप में राशन और दवाईयों आदि की भी सप्लाई की जा रही है. सरकार स्थिति पर बारीकी से नजर रख रही है.

यह भी पढ़ें : तूफान का संकट: अगर 90 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से चली हवा, तो रोक दी जाएंगी दिल्ली मेट्रो की सेवाएं


टिप्पणियां

आपको बता दें कि, देश के तमाम राज्यों में आंधी-तूफान को लेकर अलर्ट है.  दिल्ली सरकार और हरियाणा सरकार ने आंधी तूफान और भारी बारिश की चेतावनी के मद्देनजर स्कूलों को बंद करने का निर्णय लिया है. बीते दिनों राजस्थान और उत्तर प्रदेश में आए तेज आंधी-तूफान में करीब 125 लोगों की मौत हो गई थी और काफी नुकसान हुआ था. यही वजह है कि सरकारें और एजेंसी काफी सूझ-बूझ के साथ एहतियात बरत रही हैं. 

यह भी पढ़ें : LIVE UPDATES : देश के कई राज्यों में तेज आंधी-तूफान, दिल्ली-NCR में बिजली गुल, भारी बारिश की आशंका 



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement