NDTV Khabar

नाबालिग का अपहरण कर शादी करने के मामले में 3 गिरफ्तार, पीड़िता गर्भवती

पुलिस को जांच के दौरान एक ‘‘निकाहनामा’’ मिला जिसमें लड़की के तीन जुलाई को किसी शख्स के साथ शादी करने का जिक्र था.

5 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
नाबालिग का अपहरण कर शादी करने के मामले में 3 गिरफ्तार, पीड़िता गर्भवती

खास बातें

  1. पीड़िता को आश्रय गृह में रखा गया
  2. पीड़िता अभी है नाबालिग
  3. पुलिस को निकाहनामा भी मिला है
नई दिल्ली: दिल्ली में 13 साल की एक लड़की का अपहण कर उसके साथ शादी करने के मामले में तीन  लोगों को गिरफ्तार किया गया है,
लड़की बाद में चिकित्सीय जांच में गर्भवती पाई गई थी. पुलिस ने बताया कि 10 मई को लड़की का कथित अपहरण उस समय किया गया था जब वह आइसक्रीम खरीदने गई थी. पीड़िता के पिता ने आरोप लगाया था कि पास ही में रहने वाले 16-17 लोगों के एक समूह ने उसका अपहरण किया है क्योंकि उसकी बेटी का अपहरण होने के बाद से ही वे लापता है. पीड़िता के पिता ने कहा कि मकान मालिक ने उनके बारे में पता लगाए बिना ही मकान किराए पर दे दिया था.

पुलिस ने पिछले दो माह में कई जगह छापे मारे और इस बीच, लड़की के पिता ने दिल्ली हाईकोर्ट से भी गुहार लगाई. पुलिस को जांच के दौरान एक ‘‘निकाहनामा’’ मिला जिसमें लड़की के तीन जुलाई को किसी शख्स के साथ शादी करने का जिक्र था.  इसके बाद पुलिस ने शादी के गवाह बने एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया. पुलिस ने बताया कि लड़की से शादी करने वाले व्यक्ति ने लड़की के साथ सात जुलाई को साकेत अदालत में आत्मसमर्पण कर दिया. लड़की की चिकित्सीय जांच किए जाने पर वह गर्भवती पाई गई.

उन्होंने बताया कि लड़की के ‘पति’ और दूसरे गवाह को भी गिरफ्तार कर लिया गया है और अभी दोनों न्यायिक हिरासत में हैं. पुलिस ने बताया कि लड़की अपने माता-पिता के साथ नहीं रहना चाहती, इसलिए उसे एक आश्रय गृह में रखा गया है.

( इनपुट भाषा से )
 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement