स्मृति ईरानी की कार का पीछा करने वाले युवकों को जमानत, DCW प्रमुख स्वाति मालीवाल ने किया ट्वीट

स्मृति ईरानी की कार का पीछा करने वाले युवकों को जमानत, DCW प्रमुख स्वाति मालीवाल ने किया ट्वीट

स्मृति ईरानी का पीछा करने वाले युवकों को जमानत मिल गई है

खास बातें

  • स्मृति ईरानी की कार का पीछा करने वाले युवकों ने शराब पी रखी थी
  • इन चारों युवकों को जमानत मिल गई है
  • दिल्ली महिला आयोग प्रमुख ने ईरानी की कार्यवाही की तारीफ की
नई दिल्ली:

दिल्ली के चाणक्यपुरी इलाके में केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी की सरकारी कार का पीछा करने पर पुलिस ने जिन 4 युवकों को गिरफ्तार किया था, उन्हें जमानत मिल गई है. युवक कार से स्मृति ईरानी की सरकारी कार का पीछा कर रहे थे. स्मृति ईरानी की सरकारी कार ने खुद उस कार को रोका और 100 नंबर पर कॉल किया. इस मामले पर दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने ट्वीट कर कहा कि अच्छा हुआ कि स्मृति ईरानी ने पीछा कर रहे आदमियों के खिलाफ कार्यवाही की. इससे दूसरों को भी रिपोर्ट करने की हिम्मत मिलेगी. दिल्ली में महिला सुरक्षा को लेकर केंद्र-राज्य के साथ काम करने की जरूरत है.

घटना शनिवार शाम करीब साढ़े पांच बजे की है. जानकारी के अनुसार, यह चारों आरोपी लड़के डीयू के मोतीलाल नेहरू कालेज के BSC के छात्र हैं. सभी दिल्ली के वसंत गांव में किराए पर रहते हैं. बताया जा रहा है कि जब इन लोगों ने यह हरकत की, उस वक्‍त ये एक जन्मदिन की पार्टी मनाकर शराब के नशे मे चूर होकर अपने रूम पर वापस जा रहे थे.

इनकी पहचान कुणाल, अभिमन्यु, सितांशु और अनंत के रूप में हुई है. जिस कार से चारों आरोपी केंद्रीय मंत्री की गाड़ी का पीछा कर रहे थे, वह सितांशु के पिता की टैक्‍सी नंबर की कार थी. इन चारों को आज कोर्ट में पेश किया जाएगा. पुलिस ने इन्‍हें आईपीसी की धारा 354 और 509 के तहत गिरफ्तार किया है. पुलिस सूत्रों के मुताबिक, केंद्रीय मंत्री ईरानी जब एयरपोर्ट से अपने आवास की तरफ जा रही थीं तो उन्होंने महसूस किया कि एक कार उनका पीछा कर रही है. मंत्री ईरानी ने साहस दिखाते हुए उन लड़कों की कार का पीछा करना शुरू कर दिया.

लड़कों को पकड़ने के बाद केंद्रीय मंत्री ने 100 नंबर पर कॉल करके पुलिस को मौके पर बुलाया. केंद्रीय मंत्री की शिकायत पर पुलिस हरकत में आ गई. केंद्रीय मंत्री ने खुद थाने में आकर शिकायत दर्ज कराई. इसके बाद पुलिस ने चारों लड़कों को हिरासत में लिया. चारों लड़के डीयू के पढ़ते हैं. पुलिस ने सभी का मेडिकल कराया गया और उनसे पूछताछ की गई. एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि केंद्रीय कपड़ा मंत्री ने शाम सवा पांच बजे पुलिस को फोन कर कहा कि एक कार में कुछ युवक उनके वाहन का पीछा कर रहे हैं. उन्होंने बताया 'उनके चिकित्सकीय परीक्षण से उनके रक्त में अल्कोहल की मौजूदगी की पुष्टि हुई. वे दक्षिण दिल्ली में एक दोस्त की जन्मदिन पार्टी से लौट रहे थे और मस्ती के लिए सड़कों पर घूम रहे थे.' आरोपी युवकों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जा रही है.


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com