NDTV Khabar

दिल्ली-एनसीआर में भी बढ़ रहे हैं स्वाइन फ्लू के मामले, दिल्ली में 4 की मौत तो नोएडा में मिले 8 मरीज

अधिकारियों ने बताया कि आरएमएल अस्पताल में मृतकों की पहचान दिल्ली की जैबुन निशा (45) और उत्तर प्रदेश के नवीन (25) और बिहार के प्रमोद (39) के तौर पर हुई है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
दिल्ली-एनसीआर में भी बढ़ रहे हैं स्वाइन फ्लू के मामले, दिल्ली में 4 की मौत तो नोएडा में मिले 8 मरीज

फाइल फोटो

खास बातें

  1. दिल्ली-एनसीआर में स्वाइन फ्लू
  2. अब तक हो चुकी है चार की मौत
  3. एम्स में भी एक मरीज की मौत
नई दिल्ली:

दिल्ली के राम मनोहर लोहिया अस्पताल में पिछले महीने स्वाइन फ्लू से एक महिला सहित तीन व्यक्तियों की मौत हो गई जबकि एच1एन1 से यहां के एम्स में एक व्यक्ति की मौत हो गई. अधिकारियों ने बताया कि आरएमएल अस्पताल में मृतकों की पहचान दिल्ली की जैबुन निशा (45) और उत्तर प्रदेश के नवीन (25) और बिहार के प्रमोद (39) के तौर पर हुई है. अस्पताल के एक अधिकारी ने अपना नाम गुप्त रखने की शर्त पर कहा कि तीनों को स्वाइन फ्लू के इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया था. इसके अलावा फरीदाबाद निवासी एक व्यक्ति की स्वाइन फ्लू से गत महीने एम्स में मौत हो गई. एम्स निदेशक रणदीन गुलेरिया ने कहा कि मरीज की मौत रेसपीरेटरी वार्ड में हुई जहां उसका स्वाइल फ्लू का इलाज चल रहा था. 


यह भी पढ़ें :  चंडीगढ़ में एक की मौत, नोएडा में 8 मरीजों की पुष्टि


इसके अलावा राजधानी दिल्ली से सटे नोएडा में स्वाइन फ्लू के 8 मरीजों की पुष्टि होने के साथ ही स्वास्थ्य विभाग अलर्ट हो गया है.  स्वाइन फ्लू से चंडीगढ़ के एक अस्पताल में 56 वर्षीय एक बुजुर्ग की मौत हो गई. स्वास्थ्य अधिकारी ने बताया कि मृत व्यक्ति को मधुमेह और उच्च रक्तचाप भी था.

टिप्पणियां

Video : इस राज्य में स्वाइन फ्लू से अब तक 100 से ज्यादा मौतें 

इनपुट : भाषा 
 



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement