केरल एक्सप्रेस में सवार 4 यात्रियों की भीषण गर्मी से यूपी के झांसी में मौत, रेलवे करेगी जांच

उत्तर भारत में गर्मी और लू का प्रकोप लगातार जारी है. सोमवार को नई दिल्ली-त्रिवेंद्रम केरल एक्सप्रेस (Kerala Express) में आगरा से कोयंबटूर जा रहे चार यात्रियों की मौत गर्मी से हो गई.

केरल एक्सप्रेस में सवार 4 यात्रियों की भीषण गर्मी से यूपी के झांसी में मौत, रेलवे करेगी जांच

प्रतीकात्मक फोटो.

खास बातें

  • उत्तर भारत मेंभीषण गर्मी का प्रकोप
  • केरल एक्सप्रेस में 4 यात्रियों की मौत
  • आगरा से कोयंबटूर जा रहे थे यात्री
केरल :

उत्तर भारत में गर्मी और लू का प्रकोप लगातार जारी है. सोमवार को नई दिल्ली-त्रिवेंद्रम केरल एक्सप्रेस (Kerala Express) में आगरा से कोयंबटूर जा रहे चार यात्रियों की मौत गर्मी से हो गई. झांसी रेलवे मंडल के जनसंपर्क अधिकारी मनोज कुमार सिंह ने मंगलवार को बताया कि, सोमवार की रात 7 बजे गाड़ी संख्या 12626 केरल एक्सप्रेस स्टेशन पर पहुंची. इस रेल के डिब्बा संख्या एस-8 की बर्थ 59 के यात्री की तबीयत खराब होने की सूचना मिली. जब चिकित्सकों का दल पहुंचा तो पता चला कि, एस-8 के अलावा एस-9 में कई यात्री बीमार और अचेत हैं. रेलवे के अनुसार, दोनों ही डिब्बों में चार यात्री अचेत अवस्था में मिले उनमें से तीन यात्रियों की मौत हो चुकी थी और एक की हालत गंभीर थी. हालांकि उसकी भी अस्पताल में उपचार के दौरान मौत हो गई.

यह भी पढ़ें: मौसम का हाल: अगले दो दिन जारी रहेगी लू, फिर धीरे-धीरे ऐसे मिलेगी राहत

जानकारी के अनुसार, यात्रियों का एक दल वाराणसी और आगरा का भ्रमण करने के बाद कोयंबटूर लौट रहा था, ये लोग उसी दल में शामिल थे. लू और गर्मी के कारण गाड़ी के आगरा से निकलने के बाद इन यात्रियों को असहजता महसूस हुई और तबियत बिगड़ने लगी, ग्वालियर में ज्यादा परेशानी होने लगी और झांसी पहुंचने तक वे अचेत हो गए. रेलवे के अनुसार, एस-8 डिब्बे में यात्रा कर रहे पचाया (80) व बालकृष्ण (67), एस-9 में यात्रा कर रही धन लक्ष्मी (74) और एक अन्य की मौत हो गई. तीन ने यात्रा के दौरान ही दम तोड़ दिया था, जबकि एक की मौत उपचार के दौरान अस्पताल में हुई.

यह भी पढ़ें: राजधानी दिल्ली में टूटा गर्मी का रिकॉर्ड, जानिए देश के किन हिस्सों में रहा कितना तापमान

शवों को भेजने की हो रही व्यवस्था
तमिलनाडु के चार रेल यात्रियों के शवों को भेजने का प्रबंध किया जा रहा है. पुलिस ने बताया कि रेल यात्रियों के शवों का मंगलवार को झांसी में पोस्टमार्टम कराया गया और रेलवे प्रशासन द्वारा शवों को उनके गृह राज्य में भेजने की व्यवस्था की जा रही है. झांसी रेल मंङल के जन संपर्क अधिकारी (पीआरओ) मनोज सिंह ने बताया कि केरल एक्सप्रेस में अतिरिक्त लगेज कोच लगाकर सभी चारों रेल यात्रियों के शव उनके गृह राज्य भेजे जा जाएंगे. इस घटना की उच्चस्तरीय जांच भी कराई जा रही है. 

VIDEO: राजस्थान में रिकॉर्ड तोड़ गर्मी, रेड अलर्ट पर 33 में से 22 जिले​

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

(इनपुट: एजेंसियां)