जम्मू-कश्मीर: CRPF के 70 जवान निकले कोरोना पॉजिटिव, एक जवान की हो चुकी है मौत

जम्मू-कश्मीर में तैनात CRPF (Central Reserve Police Force) के 70 जवानों में कोरोनावायरस का संक्रमण मिला है. CRPF के मुताबिक, जम्मू कश्मीर में तैनात उसके 70 जवान कोरोना पॉजिटिव हो चुके हैं.

जम्मू-कश्मीर: CRPF के 70 जवान निकले कोरोना पॉजिटिव, एक जवान की हो चुकी है मौत

पिछले कुछ दिनों में CRPF में कोरोनावायरस का संक्रमण तेजी से बढ़ा है- सांकेतिक फोटो

खास बातें

  • CRPF के 70 जवान कोरोना पॉजिटिव
  • जम्मू-कश्मीर में लॉ एंड ऑर्डर में तैनाती
  • दिल्ली हेडक्वार्टर ने की पुष्टि
कश्मीर:

जम्मू-कश्मीर में तैनात CRPF (Central Reserve Police Force) के 70 जवानों में कोरोनावायरस का संक्रमण मिला है. CRPF के मुताबिक, जम्मू कश्मीर में तैनात उसके 70 जवान कोरोना पॉजिटिव हो चुके हैं. ये जवान जम्मू और कश्मीर में लॉ एंड आर्डर ड्यूटी में तैनात हैं. सुरक्षा बल के दिल्ली हेडक्वार्टर ने भी इसकी पुष्टि की है. अभी कुछ दिन पहले एक CRPF जवान की मौत भी कोरोना की वजह से हो गई थी. बीते आठ जून को अनंतनाग में तैनात एक CRPF के जवान की कोरोना से मौत होने की जानकारी आई थी.

पिछले कुछ दिनों में CRPF के जवानों में तेजी से कोरोना का संक्रमण बढ़ा है. पिछले रविवार को ही जम्मू-कश्मीर में CRPF के दस जवानों और पांच पुलिसकर्मियों में कोरोनावायरस संक्रमण की पुष्टि हुई थी. अधिकारियों ने बताया कि इनमें से किसी ने भी कहीं की यात्रा नहीं की थी. उन्होंने बताया कि संक्रमित लोगों के संपर्क तलाशे जा रहे हैं ताकि उन्हें क्वारंटीन किया जा सके. बीते पांच दिन में तीसरी बार सीआरपीएफ के कर्मी संक्रमित पाए गए हैं.

इससे पहले, 10 जून को बल के 28 जवानों में संक्रमण की पुष्टि हुई थी, शनिवार को 24 जवान संक्रमित पाए गए थे. आठ जून को एक संक्रमित जवान की मौत हो गई थी.

वीडियो: सुरक्षा बलों में कोरोनावायरस के बढ़ते मामले
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com