अहमदाबाद : Covid-19 अस्पताल के ICU में आग लगने से 8 मरीजों की मौत, PM मोदी ने जताया दुख

40 अन्य मरीजों को बचा लिया गया और उन्हें शहर के एक अन्य अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

अहमदाबाद:

गुजरात के अहमदाबाद (Ahmedabad Covid-19 hospital fire updates) शहर में एक कोविड-19 (Covid-19) के अस्पताल में आग लगने से 8 लोगों की मौत हो गई है. ये आग शहर के श्रेय अस्पताल के आईसीयू में लगी. बता दें कि ये अस्पताल शहर में कोविड-19 रोगियों के इलाज के लिए बनाया गया है. सीएम विजय रूपाणी ने हादसे की जांच के आदेश देते हुए तीन दिन में रिपोर्ट देने को कहा है वहीं पीएम मोदी ने प्रधानमंत्री नेशनल रिलीफ फंड से हादसे में मारे गए लोगों के लिए आर्थिक सहायता का ऐलान किया है.  

अधिकारी ने बताया कि अहमदाबाद में नवरंगपुर इलाके के श्रेय अस्पताल में गुरुवार तड़के आग लग गई. उन्होंने बताया कि अस्पताल में कोविड-19 (Covid-19) के करीब 41 अन्य मरीजों को बचा लिया गया और उन्हें शहर के एक अन्य अस्पताल में भर्ती कराया गया है. अधिकारी ने बताया कि आग लगने का कारण अभी पता नहीं चल पाया है.

गुजरात सरकार के एडिशनल चीफ सेक्रेटरी राजीव कुमार गुप्ता ने बताया, "श्रेय अस्पताल को सील कर दिया गया है. 41 मरीजों को सरदार वल्लभ भाई पटेल अस्पताल में शिफ्ट कर दिया गया है. शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है."

इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हादसे पर दुख व्यक्त किया है. प्रधानमंत्री ने अपने ट्वीट में शोक संतप्त परिवारों के प्रति संवेदना प्रकट करते हुए घायलों के जल्द ठीक होने की कामना की है. इसके साथ प्रधानमंत्री ने बताया कि उन्होंने इस घटना को लेकर गुजरात के सीएम विजय रूपाणी और अहमदाबाद के मेयर से बात की है. पीएम ने आश्वासन दिया प्रशासन प्रभावित लोगों को हर संभव सहायता प्रदान कर रहा है.

पीएम मोदी ने हादसे में मारे गए लोगों के पीएम नेशनल रिलीफ फंड से 2-2 लाख रुपए और घायलों के लिए 50-50 हजार की आर्थिक सहायता का ऐलान भी किया है.

उधर अस्पताल के बाहर से आई तस्वीरों में देखा जा सकता है कि किस प्रकार फायर ब्रिगेड की टीम और पुलिस राहत और बचाव कार्य में जुटी है. वहीं मरीजों के परिजन अस्पताल के बाहर अपनों का हाल जानने के लिए बेचैन दिखाई दिए. सूत्रों के मुताबिक अस्पताल में आग शॉर्ट सर्किट की वजह से लगी है. आठ मरीजों के शवों को पोस्टमार्टम के लिए ले जाया गया है. 

Newsbeep

अब तक 65,000 से अधिक कोरोनोवायरस मामलों के साथ गुजरात भारत में कोरोनावायरस से 10 सबसे प्रभावित राज्यों में से एक है. यहां अब तक लगभग 48,000 मरीज ठीक हो चुके हैं. भारत में 19 लाख से अधिक मरीज महामारी से प्रभावित हुए हैं; अत्यधिक संक्रामक बीमारी के कारण अब तक 39,000 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है.
 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


(इनपुट एएनआई से भी )