कश्मीर में सेना के जवानों ने पुलिसकर्मियों से की हाथापाई, कई घायल

एक अधिकारी ने बताया कि पुलिस ने सेना के जवानों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है. उन्होंने बताया कि इस झड़प में पुलिस चौकी में रखे रिकॉर्ड भी क्षतिग्रस्त हो गए.

कश्मीर में सेना के जवानों ने पुलिसकर्मियों से की हाथापाई, कई घायल

घायल पुलिसकर्मियों को अस्‍पताल पहुंचाया गया.

खास बातें

  • एक पुलिस चौकी पर जवानों को रोका गया
  • जवान सादे कपड़ों में थे
  • उसके बाद जब रोका गया तो झड़प हो गई
श्रीनगर:

जम्मू कश्मीर के गांदेरबल जिले में एक जांच चौकी पर सेना के जवानों की कथित हाथापाई में सात पुलिसकर्मी घायल हो गए. यह जानकारी पुलिस ने दी है. एक अधिकारी ने बताया कि पुलिस ने सेना के जवानों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है. उन्होंने बताया कि इस झड़प में पुलिस चौकी में रखे रिकॉर्ड भी क्षतिग्रस्त हो गए. उन्होंने बताया कि घटना तब हुई जब सेना के जवान अमरनाथ यात्रा के बालटाल आधार शिविर से सादे कपड़ों में निजी वाहन में लौट रहे थे तो सोनमर्ग जांच चौकी पर पुलिसकर्मियों ने इन्हें रोका. लेकिन वाहन नहीं रुका और गांदेरबल की ओर आगे बढ़ने लगा. उन्होंने बताया कि वाहक के नहीं रुकने पर सोनमर्ग पुलिस ने गुंड चांज चौकी पर तैनात पुलिसकर्मी को पूरे मामले की जानकारी दी और वाहन को आगे रोकने के लिए कहा.

जैसे ही यह वाहन गुंड पहुंचा तो जांच चौकी पर तैनात पुलिसकर्मी ने वाहन को रोका और वाहन को आगे नहीं बढ़ने दिया क्योंकि यात्रा वाहनों के निकलने का वक्त निकल चुका था. पुलिस ने सेना के जवानों को बताया कि उन्हें किसी भी यात्रा वाहन को आगे नहीं बढ़ने देने के सख्त निर्देश हैं क्योंकि आगे बढ़ने पर खतरा हो सकता है.

यह भी पढ़ें : मोबाइल फोन इस्‍तेमाल करने से रोका, गुस्‍से में जवान ने मेजर को मारी गोली
अधिकारी ने बताया कि इसके बाद जवानों ने 24 राष्ट्रीय रायफल्स की यूनिट से अपने सहयोगियों को बुला लिया जो कि वहां पहुंच गए और उन्होंने कथित तौर पर पुलिसकर्मियों के साथ मारपीट की.उन्होंने बताया कि इसके बाद जवान पुलिस थाने में घुस गए, तोड़फोड़ की, वहां रखे रिकॉर्ड को क्षतिग्रस्त किया और ड्यूटी पर तैनात पुलिसकर्मियों के साथ मार पीट की.

घटना में सहायक उपनिरीक्षक सहित सात पुलिसकर्मी घायल हो गए और उन्हें उपचार के लिए अस्पताल ले जाया गया. पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है. सेना के वरिष्ठ अधिकारी और पुलिस घटना की जांच के लिए मौका-ए-वारदात पर पहुंच गए हैं.

VIDEO-पाकिस्‍तान की ओर से संघर्षविराम का उल्‍लंघन लगातार जारी है...

 

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com