NDTV Khabar

4 साल पहले चुनाव हार गया, अब दोबारा हुई मतगणना में जीतकर बना सरपंच

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
4 साल पहले चुनाव हार गया, अब दोबारा हुई मतगणना में जीतकर बना सरपंच

प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

सिंगरौली (मप्र): जिले के बैढन जनपद पंचायत के ग्राम पंचायत खटखरी के वर्ष 2013 मतगणना में हुई गड़बड़ी की वजह से चुनाव हारने वाले प्रद्युमन साकेत चार वर्ष बाद अदालत के आदेश पर हुई पुनर्मतगणना में 29 मतों से विजयी घोषित किये गये. तहसीलदार सिंगरौली भागीरथ बाख्ला ने बताया, ''बुधवार हुए पुनर्मतगणना में प्रद्युमन साकेत ने वर्तमान सरपंच राम करण को 29 मतों से हरा कर यह जीत हासिल की है और राम करण के स्थान पर ग्राम पंचायत खटखरी के सरपंच बन गये.''

उन्होंने कहा कि बुधवार को हुई पुनर्मतगणना में कांग्रेस समर्थित राम करण को 801 मत मिले, जबकि भाजपा समर्थित प्रद्युमन साकेत को 830 मत प्राप्त हुए. बाख्ला ने कहा कि यह पुनर्मतगणना जिला कलेक्टर एवं जिला मजिस्ट्रेट शिव नारायण चौहान के आदेश पर की गई.

गौरतलब है कि ग्राम पंचायत खटखरी के वर्ष 2013 के सरपंच चुनाव में प्रद्युमन साकेत अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी राम करण से चुनाव हार गए थे. वर्ष 2013 में हुई मतगणना में राम करण को 59 मतों से विजयी घोषित किया गया था. उस वक्त राम करण को 857 मत मिले थे, जबकि साकेत को 798 मत ही मिले.

साकेत ने वर्ष 2013 में अनुविभागीय दंडाधिकारी (एसडीएम) राम सुमिरन प्रधान की अदालत में पुनर्मतगणना की याचिका दायर की थी, जिस पर उन्होंने इस साल 22 फरवरी को पुनर्मतगणना के आदेश दिये थे. इस फैसले के खिलाफ करण ने कलेक्टर एवं जिला मजिस्ट्रेट शिव नारायण चौहान की अदालत में चुनौती दी, जिसके बाद एसडीएम के आदेश पर रोक लगा दी गई थी.

कलेक्टर एवं जिला मजिस्ट्रेट ने 17 अप्रैल को इस मामले पर अपना फैसला सुनाते हुए एसडीएम के आदेश को बरकरार रखा, जिसके बाद बुधवार को पुनर्मतगणना हुई और वर्तमान सरपंच राम करण हार गये और साकेत विजयी हुए.

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement

 
 

Advertisement