दिल्ली में फ्लैट बुकिंग और लकी ड्रा के नाम पर ठगी करने के आरोप में एक शख्स गिरफ्तार

दिल्ली पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा ने लोगों से फ्लैट बुकिंग और लकी ड्रा के नाम पर ठगी करने के आरोप में एक शख्स को गिरफ्तार किया है.

दिल्ली में फ्लैट बुकिंग और लकी ड्रा के नाम पर ठगी करने के आरोप में एक शख्स गिरफ्तार

गिरफ्तार आरोपी दीपक कुमार सिंह

नई दिल्ली:

दिल्ली पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा ने लोगों से फ्लैट बुकिंग और लकी ड्रा के नाम पर ठगी करने के आरोप में एक शख्स को गिरफ्तार किया है. ये गैंग करीब 200 लोगों से 1 करोड़ से ज्यादा की ठगी कर चुका है. आर्थिक अपराध शाखा के जॉइंट कमिश्नर ओपी मिश्रा के मुताबिक दिल्ली के मंडावली इलाके में प्रवीण कुमार सिंह और उसकी महिला मित्र ने लोगों को बताया कि उनकी एक सोसाइटी है जिसका नाम जय मां लक्ष्मी कोऑपरेटिव थ्रिफ्ट एन्ड क्रेडिट सोसाइटी लिमिटेड है. वहीं पर ये लोग अर्पित क्लॉथ स्टोर नाम से एक कपड़े की दुकान भी चलाते थे.

लोगों को बताते थे कि उनके पास फ्लैट बुक कराने, अच्छा ब्याज दिलाने वाली और लकी ड्रा की बढ़िया स्कीम हैं. इसी झांसे में करीब 200 से ज्यादा निबेशकों ने इन स्कीम पर 1 करोड़ से ज्यादा रुपया निवेश कर दिया. उसके बाद प्रवीण अपनी महिला मित्र के साथ गायब हो गया. जांच में पता चला कि दीपक कुमार सिंह निवेशकों को प्रवीण के पास लाता था और पैसा इकठ्ठा करता था.  पुलिस ने दीपक को गिरफ्तार कर लिया है. जबकि मुख्य आरोपी प्रवीण और उसकी महिला मित्र फरार हैं. कोर्ट ने उन्हें भगोड़ा घोषित किया हुआ है. जांच में ये भी साफ हुआ कि न तो प्रवीण की सोसाइटी और न ही प्रवीण आरबीआई में रजिस्टर्ड हैं.

Newsbeep

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com