NDTV Khabar

J&K: पुंछ जिले में पाकिस्तान ने तोड़ा सीजफायर, सीमा पार से हुई गोलीबारी में एक जवान शहीद

गोलीबारी में शहीद हुए 36 वर्षीय रवि रंजन बिहार के गोप बिगहा गांव के रहने वाले थे. परिवार में उनके पीछे उनकी पत्नी रीता देवी बची हैं.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
J&K: पुंछ जिले में पाकिस्तान ने तोड़ा सीजफायर, सीमा पार से हुई गोलीबारी में एक जवान शहीद

पाकिस्तान की ओर से करीब 11 बजे से गोलीबारी शुरू हुई.

खास बातें

  1. अकारण पाकिस्तान ने की गोलीबारी
  2. गोलीबारी में भारतीय सेना का एक जवान शहीद
  3. सुबह 11 बजे से शुरू हुई गोलीबारी

जम्मू-कश्मीर में पुंछ जिले के मेंढर और कृष्णाघाटी सेक्टर में मंगलवार को नियंत्रण रेखा (LOC) के पास पाकिस्तान की ओर से युद्धविराम का उल्लंघन किया गया. पाकिस्तानी सैनिकों ने अग्रिम चौकियों एवं गांवों को निशाना बनाकर गोलीबारी की. बिना किसी उकसावे के इस गोलीबारी में भारतीय सेना का एक जवान नायक रवि रंजन कुमार सिंह शहीद हो गया जबकि चार अन्य घायल हो गये. एक रक्षा प्रवक्ता ने बताया कि भारतीय सेना ने गोलीबारी का मुंह तोड़ जवाब दिया और पाकिस्तानी सेना की चौकियों को भारी नुकसान पहुंचाया. उसके कई सैनिक हताहत हुए.

पाकिस्तान की ओर से करीब 11 बजे से गोलीबारी शुरू हुई. गोलीबारी में शहीद हुए 36 वर्षीय रवि रंजन बिहार के गोप बिगहा गांव के रहने वाले थे. परिवार में उनके पीछे उनकी पत्नी रीता देवी बची हैं.

टिप्पणियां

राजौरी जिले में पाकिस्तान ने किया सीजफायर उल्लंघन, एक सैनिक शहीद


प्रवक्ता ने कहा, ‘‘वह बहादुर और सच्चे सैनिक थे एवं उनका मनोबल बहुत ऊंचा था. राष्ट्र उनके सर्वोच्च बलिदान को लेकर सदैव उनका ऋणी रहेगा.'' अधिकारियों के मुताबिक खबर लिखे जाने तक दोनों ओर से गोलीबारी जारी थी. (इनपुट-भाषा)



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement