अदार पूनावाला ने लगवाई वैक्सीन, बोले- सुरक्षित और प्रभावशाली है 'कोविशील्ड'

सीरम इंस्टीट्यूट के CEO अदार पूनावाला (Adar Poonawalla) ने खुद वैक्सीन लगवाकर देश को संदेश दिया कि कोविशील्ड (Covishield) वैक्सीन बिल्कुल सुरक्षित और असरकारक है.

अदार पूनावाला ने लगवाई वैक्सीन, बोले- सुरक्षित और प्रभावशाली है 'कोविशील्ड'

COVID-19 Vaccination in India: अदार पूनावाला ने वैक्सीनेशन का वीडियो शेयर किया है.

खास बातें

  • देश में आज से शुरू टीकाकरण अभियान
  • अदार पूनावाला ने लगवाई वैक्सीन
  • सीरम इंस्टीट्यूट के CEO हैं अदार पूनावाला
नई दिल्ली:

देश में आज (शनिवार) से कोरोनावायरस (Coronavirus) के खिलाफ निर्णायक लड़ाई शुरू हो गई है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने COVID-19 से बचाव के लिए टीकाकरण अभियान की शुरुआत की. जिसके बाद सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया (SII) के CEO अदार पूनावाला (Adar Poonawalla) ने खुद वैक्सीन लगवाकर देश को संदेश दिया कि कोविशील्ड (Covishield) वैक्सीन बिल्कुल सुरक्षित और असरकारक है. एस्ट्राजेनेका और ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी ने इस टीके का निर्माण किया है और इसका उत्पादन सीरम इंस्टीट्यूट ने किया है.

अदार पूनावाला ने सोशल मीडिया पर खुद के वैक्सीनेशन के दौरान का एक वीडियो शेयर किया है. वीडियो में वह एक सोफे पर बैठे नजर आ रहे हैं. मास्क पहना एक शख्स उनको टीका लगा रहा है. वीडियो शेयर करते हुए पूनावाला ने लिखा, 'मैं भारत और नरेंद्र मोदी जी के लिए दुनिया के सबसे बड़े COVID-19 टीकाकरण अभियान की सफलता की कामना करता हूं. यह मेरे लिए गर्व की बात है कि कोविशील्ड इन ऐतिहासिक प्रयासों का हिस्सा है और इसके सुरक्षित और प्रभावशाली होने का प्रचार करते हुए मैं हेल्थ वर्कर्स का साथ देने के लिए खुद वैक्सीन लगवा रहा हूं.'

अदार पूनावाला ने इससे पहले कहा था, 'यह गौरवपूर्ण और ऐतिहासिक पल है क्योंकि वैज्ञानिकों, विशेषज्ञों और इससे जुड़े तमाम लोगों ने एक साल से भी कम में टीका विकसित करने में बहुत मेहनत की है.' पूनावाला ने कहा कि सीरम इंस्टीट्यूट ने भारत सरकार को 200 रुपये की विशेष कीमत पर टीका दिया है.

PM मोदी की चेतावनी के बाद मंत्री ने लिया यू-टर्न, नहीं लगवाया कोविड-19 का टीका


उन्होंने कहा, 'यह दुनिया के सबसे किफायती टीकों में से एक है और हम प्रधानमंत्री (नरेंद्र मोदी) के दृष्टिकोण और देश की जनता का साथ देने के लिए भारत सरकार को विशेष कीमत पर इसे उपलब्ध करा रहे हैं.' पूनावाला ने कहा कि SII सिर्फ भारत को ही टीका मुहैया नहीं करा रहा है बल्कि उन देशों को भी देगा, जो इसके लिए भारत से मदद चाहते हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


VIDEO: पीएम मोदी ने लॉन्च किया Covid-19 टीकाकरण अभियान