NDTV Khabar

अगस्ता वेस्टलैंड मामला : कोर्ट में सरकारी गवाह बने राजीव सक्सेना के बयान दर्ज

दिल्ली के पटियाला हाउस कोर्ट में बंद कमरे में केवल जज और एक स्टेनो के सामने राजीव सक्सेना का बयान दर्ज किया गया

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
अगस्ता वेस्टलैंड मामला : कोर्ट में सरकारी गवाह बने राजीव सक्सेना के बयान दर्ज

प्रतीकात्मक फोटो.

नई दिल्ली:

अगस्ता वेस्टलैंड मामले में राजीव सक्सेना ने पटियाला हाउस कोर्ट में अपना बयान दर्ज कराया. मामले में आरोपी रहा राजीव सक्सेना सरकारी गवाह बन गया और बुधवार को उसने दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट अपना बयान दर्ज कराया.

एसीएमएम समर विशाल ने अपने चैंबर में  राजीव सक्सेना का बयान दर्ज किया. ओपन कोर्ट में बयान नही दर्ज हुआ. बंद कमरे में केवल जज, एक स्टेनो के सामने बयान दर्ज किया गया. 23 पेज का ये बयान तकरीबन 3 घंटे में दर्ज हुआ. मनी लॉड्रिंग के मामले में ईडी राजीव सक्सेना को दुबई से गिरफ्तार कर लाई थी. अब इस मामले की सुनवाई 8 मार्च को होगी और उसी दिन जांच एजेंसी ईडी को राजीव सक्सेना के बयान पर जवाब दाखिल करना होगा.

सूत्रों के मुताबिक राजीव सक्सेना ने कोर्ट से कहा कि वे किसी के दबाव में सरकारी गवाह नहीं बन रहे हैं. सक्सेना ने कहा कि उन्होंने UHY Saxena और Matrix कंपनी गौतम खेतान के कहने पर खोली थी. इन दोनों के पैसे से इंडिया की कंपनी डीएम साउथ का शेयर लिया गया. यानी अगस्ता वेस्टलैंड कंपनी का किकबैक दुबई से सीधे पहुंचा डीएम साउथ कंपनी में. इसके अलावा राजीव सक्सेना ने सुषेन मोहन गुप्ता का नाम लिया. सुषेन मोहन गुप्ता एक एजेंट है और अगस्ता वेस्टलैंड हेलीकॉप्टर डील मामले में एक अहम किरदार है.


अगस्ता वेस्टलैंड मामले में क्रिश्चियन मिशेल को बड़ा झटका, जमानत की याचिका खारिज

राजीव सक्सेना ने कोर्ट से ये भी कहा कि वह जहां भी कंपनी खोलता था गौतम खेतान के कहने पर खोलता था. इसके अलावा दुबई की अपनी कंपनी की सहायता से वह गौतम खेतान और अन्य को दुबई आने में भी मदद देता था. साथ ही गौतम खेतान से उसका वित्तीय लेना देना भी था.

सूत्रों की मानें तो उसने एक बड़े नेता और मुख्यमंत्री के भांजे का भी नाम लिया. दरअसल राजीव सक्सेना पर आरोप था कि राजीव सक्सेना ने गौतम खेतान के साथ साठगांठ कर अगस्ता वेस्टलैंड के पक्ष में 12 वीवीआईपी हेलीकॉप्टरों के करार को प्रभावित करने के लिए विभिन्न राजनीतिज्ञों, नौकरशाहों और वायुसेना अधिकारियों को भुगतान करने के उद्देश्य से अवैध धन के शोधन के लिए वैश्विक कारपोरेट ढांचा प्रदान किया.

VIDEO : अगस्ता वेस्टलैंड से सौदा क्यों किया

टिप्पणियां

इस मामले में वायुसेना के पूर्व प्रमुख एसपी त्यागी सहित कई लोग आरोपी हैं. हालांकि अब राजीव सक्सेना सरकारी गवाह बन गए हैं. इसी केस में उनकी पत्नी शिवानी सक्सेना भी गिरफ्तार हो चुकी हैं.



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement