NDTV Khabar

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव नतीजों पर बोले औवैसी, BJP क्लीन स्वीप का दावा कर रही थी, लेकिन...

ओवैसी (Asaduddin Owaisi) ने कहा, बीजेपी महाराष्ट्र में क्लीन स्वीप का दावा कर रही थी, लेकिन रिजल्ट वैसा नहीं रहा है जैसा वे चाहते थे.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव नतीजों पर बोले औवैसी, BJP क्लीन स्वीप का दावा कर रही थी, लेकिन...

असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) ने बीजेपी पर निशाना साधा है. (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. असदुद्दीन ओवैसी ने बीजेपी पर साधा निशाना
  2. कहा, अब ध्रुवीकरण की राजनीति बंद करनी चाहिए
  3. अर्थव्यवस्था और ग्रामीण संकट पर ध्यान देना चाहिए
नई दिल्ली :

ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के नतीजों को लेकर भारतीय जनता पार्टी (BJP) पर निशाना साधा है और ध्रुवीकरण की राजनीति बंद करने को कहा है. ओवैसी ने कहा, 'बीजेपी महाराष्ट्र में क्लीन स्वीप का दावा कर रही थी, लेकिन रिजल्ट वैसा नहीं रहा है जैसा वे चाहते थे. चुनाव परिणाम बीजेपी को आगाह करने वाले हैं. उन्हें ध्रुवीकरण की राजनीति बंद कर देनी चाहिए और अर्थव्यस्था और ग्रामीण क्षेत्रों के संकट पर ध्यान देना चाहिए.' आपको बता दें कि ओवैसी की पार्टी पहली बार बिहार में खाता खोलने में सफल रही है. उप चुनावों में पार्टी के प्रत्याशी कमरुल होदा (Kamrul Hoda) ने किशनगंज (Kishanganj) विधानसभा सीट पर भारतीय जनता पार्टी की स्वीटी सिंह को हरा दिया. वहीं, महाराष्ट्र के विधानसभा चुनाव में भी पार्टी ने 2 सीटों पर जीत हासिल की है. 

टिप्पणियां

बिहार में पार्टी उम्मीदवार की जीत पर प्रतिक्रिया देते हुए ओवैसी ने कहा, 'बिहार में हमारी पहली जीत बहुत महत्वपूर्ण है. हमने न सिर्फ बीजेपी को पराजित किया, बल्कि कांग्रेस को भी तीसरे स्थान पर धकेला. मैं इसके लिए किशनगंज की आवाम का धन्यवाद करना चाहता हूं.' गौरतलब है कि बिहार विधानसभा उपचुनाव (Bihar Assembly By-Polls Election Results 2019) में किशनगंज (Kishanganj) विधानसभा सीट पर ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) के कमरुल होदा (Kamrul Hoda) ने भारतीय जनता पार्टी की स्वीटी सिंह को 10,211 मतों के अंतर से हरा दिया है. AIMIM के कमरुल होदा को 70469 वोट मिले हैं, जबकि दूसरे नंबर पर बीजेपी की स्वीटी सिंह को 60,258 मत मिले. वहीं तीसरे नंबर पर कांग्रेस की सईदा बानो रही हैं. यह पहली बार है जब बिहार में AIMIM ने खाता खोला है.  




Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement