NDTV Khabar

ऑपरेशन अब भी जारी है, पाकिस्तान ने एफ-16 का इस्तेमाल कर अमेरिका के साथ करार तोड़ा है : बीएस धनोआ

धनोआ ने कहा, "हमें हमारे इलाके में AMRAAM मिसाइल के टुकड़े मिले, जो हमने दिखाए थे, तो ज़ाहिर है, मेरे विचार में उन्होंने (पाकिस्तान ने) इस जंग में एक एफ-16 विमान खो दिया है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
ऑपरेशन अब भी जारी है, पाकिस्तान ने एफ-16 का इस्तेमाल कर अमेरिका के साथ करार तोड़ा है : बीएस धनोआ
नई दिल्ली:

27 फरवरी की सुबह पाकिस्तान की ओर से एफ-16 फाइटर प्लेन से हमले की कोशिश पर भारतीय वायुसेना ने कहा है कि इस घटना के बाद से पाकिस्तान की पोल खुल गई है. हमने उनके प्लेन के मार गिराया और इसके सबूत भी दिखाए हैं. भारतीय वायुसेना (IAF) प्रमुख एयर चीफ मार्शल बीएस धनोआ ने कहा, "मैं नहीं जानता, अमेरिका और पाकिस्तान के बीच क्या समझौता है. अगर समझौता यह है कि वह उसका (एफ-16 का) इस्तेमाल हमले के लिए नहीं करेंगे, तो मुझे लगता है, उन्होंने समझौते का उल्लंघन किया है." धनोआ ने कहा, "हमें हमारे इलाके में AMRAAM मिसाइल के टुकड़े मिले, जो हमने दिखाए थे, तो ज़ाहिर है, मेरे विचार में उन्होंने (पाकिस्तान ने) इस जंग में एक एफ-16 विमान खो दिया है, सो, ज़ाहिर है, वे हमारे खिलाफ इस विमान का इस्तेमाल करते रहे हैं. वायुसेना प्रमुख बीएस धनोआ ने सोमवार को कहा कि वायुसेना मरने वालों की गिनती नहीं करती और बालाकोट आतंकी शिविर पर हवाई हमले में हताहत लोगों की संख्या की जानकारी सरकार देगी. वहीं बीएस धनोआ ने भारत-पाकिस्तान सीमा पर मौजूदा हालात के बारे में पूछे गए सवाल के जवाब में कहा, "ऑपरेशन अब भी जारी है, मैं इस पर टिप्पणी नहीं करूंगा...

 


हमारा मकसद रहता है कि टारगेट हिट हुआ या नहीं, कितने मरे हम इसकी गिनती नहीं करते : एयरफोर्स चीफ बीएस धनोआ

मरने वालों की संख्या लक्षित ठिकाने में मौजूद लोगों की संख्या पर निर्भर करती है. पाकिस्तान के बालाकोट में आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के सबसे बड़े शिविर पर 26 फरवरी को भारत द्वारा किए गए हवाई हमले के बाद पहली बार पत्रकारों से बात करते हुए वायुसेना प्रमुख ने कहा कि राफेल लड़ाकू विमान को सितंबर तक भारत के शस्त्र भंडार में आ जाना चाहिए. धनोआ ने कहा कि जब शत्रु हमला करता है तो जवाब देने के लिए हर मौजूद विमान का इस्तेमाल किया जाता है.  साथ ही उन्होंने कहा कि पाकिस्तानी विमान का मुकाबला करने के लिए इस्तेमाल किया गया मिग-21 विमान आधुनिक हथियार प्रणाली से लैस एक उन्नत विमान था.     

 

 

'ऑपरेशन बालाकोट' के सबूत मांगने वाले नेताओं को कुमार विश्वास का करारा जवाब

टिप्पणियां

विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान का जिक्र करते हुए धनोआ ने कहा कि वह राजनीति पर कोई टिप्पणी नहीं कर सकते लेकिन अधिकारी की स्वदेश वापसी से खुश हैं.  गौरतलब है कि पाकिस्तानी सेना ने 27 फरवरी को अभिनंदन को तब हिरासत में ले लिया था जब पाकिस्तान के एफ-16 विमान को मार गिराने के बाद उनका मिग-21 भी गिर पड़ा और वह पैराशूट के जरिए पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में उतर गए थे.

हमारा मकसद मरने वालों की गिनती करना नहीं होता- IAF चीफ​


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement