Air India ने यौन उत्पीड़न मामले में दोषी ठहराए गए पायलट को फिर से नियुक्त किया

वरिष्ठ अधिकारियों ने बताया कि समिति ने कैप्टन सचिन गुप्ता पर ''भारी जुर्माना'' लगाया है. गुप्ता ने अब सजा के खिलाफ उच्च प्राधिकरण से अपील की है. 

Air India ने यौन उत्पीड़न मामले में दोषी ठहराए गए पायलट को फिर से नियुक्त किया

वरिष्ठ अधिकारियों ने बताया कि समिति ने कैप्टन सचिन गुप्ता पर ''भारी जुर्माना'' लगाया है.

नई दिल्ली:

महिला सहकर्मी के यौन उत्पीड़न के आरोपों के बाद पिछले साल मई में निलंबित किए गए एअर इंडिया के एक वरिष्ठ पायलट को सेवा में बहाल कर दिया गया है. हालांकि पायलट को आंतरिक समिति की जांच में दोषी पाया गया है और उस पर ''भारी जुर्माना'' लगाया गया है. वरिष्ठ अधिकारियों ने बताया कि समिति ने कैप्टन सचिन गुप्ता पर ''भारी जुर्माना'' लगाया है. गुप्ता ने अब सजा के खिलाफ उच्च प्राधिकरण से अपील की है. 

यह भी पढ़ें: DSP देविंदर सिंह की गिरफ्तारी के बाद श्रीनगर और जम्मू एयरपोर्ट की सुरक्षा में फेरबदल

एअर इंडिया के क्षेत्रीय निदेशक (उत्तरी क्षेत्र), पी एस नेगी ने इस मामले पर विशिष्ट प्रश्नों के जवाब देते हुए कहा, ''एअर इंडिया की आंतरिक शिकायत समिति (आईसीसी) ने जांच की और कैप्टन सचिन गुप्ता को दुराचार के आरोपों में दोषी पाया. उन्होंने बताया कि अनुशासनात्मक कार्रवाई करने वाले प्राधिकरण ने कैप्टन सचिन गुप्ता पर कंपनी के सेवा नियम के तहत तत्काल ''भारी जुर्माना'' लगाया. 

उन्होंने बताया, ''इन सेवा नियमों को ध्यान में रखते हुए, कैप्टन सचिन गुप्ता ने दी गई सजा के खिलाफ अब अगले उच्च प्राधिकरण/सीएमडी (अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक) के समक्ष अपील दायर की है. गुण-दोष के आधार पर उक्त अपील की जांच की जाएगी और योग्य अपीलीय प्राधिकारी उचित समय पर इस मामले पर विचार करेगा.'' एअर इंडिया के एक अन्य वरिष्ठ अधिकारी ने नाम न उजागर करने की शर्त पर बताया कि गुप्ता को अनुदेशक के रूप में नियुक्त किया गया है.

Video: हिंडन एयरबेस पर दुनिया ने देखी भारत की हवाई ताकत



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com