NDTV Khabar

संसद भवन में राहुल और लाल कृष्ण आडवाणी ने अंबेडकर को दी श्रद्धांजलि, पीएम मोदी ने दी शुभकामनाएं

सद भवन में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और भारतीय जनता पार्टी के दिग्गज नेता लाल कृष्ण आडवाणी ने भी भीमराव अंबेडकर को श्रद्धांजलि दी. 

1KShare
ईमेल करें
टिप्पणियां
संसद भवन में राहुल और लाल कृष्ण आडवाणी ने अंबेडकर को दी श्रद्धांजलि, पीएम मोदी ने दी शुभकामनाएं

संसद भवन में श्रद्धांजलि देते जाते लाल कृष्ण आडवाणी और राहुल गांधी

नई दिल्ली: आज यानी शनिवार को अंबेडकर जयंती के मौके पर पूरा देश बाबा साहब भीमराव अंबेडकर को श्रद्धांजली दे रहा है. इस मौके पर कांग्रेस और बीजेपी के तमाम नेता भीमराव अंबेडकर को श्रद्धांजलि अर्पित करते दिखे. संसद भवन में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और भारतीय जनता पार्टी के दिग्गज नेता लाल कृष्ण आडवाणी ने भी भीमराव अंबेडकर को श्रद्धांजलि दी. 

हालांकि, इस मौक पर राहुल गांधी और लाल कृष्ण आडवानी एक साथ दिखे. तस्वीरों में देखा जा सकता है कि कैसे लाल कृष्ण आडवाणी के साथ राहुल गांधी दिख रहे हैं.  अंबेडकर को लेकर राहुल का पीएम मोदी पर हमला, कहा- आप जिस दमनकारी विचारधारा से आते हैं...

प्रधानमंत्री नेरंद्र मोदी ने भी अंबेडकर जयंती पर शुभकामनाएं दी हैं. उन्होंने ट्वीट कर लिखा कि 'पूज्य बाबा साहब ने लाखों गरीब और समाज के हाशिये पर खड़े शोषित तबकों को आशा दी. हमारे संविधान के निर्माण के प्रयासों के लिए हम सदा उनके आभारी रहेंगे. सभी देशवासियों को अम्बेडकर जयंती की शुभकामनाएं। जय भीम!'

Ambedkar Jayanti 2018: भीमराव अंबेडकर वह नाम है, जिसने हर शोषित वर्ग की लड़ाई लड़ी

टिप्पणियां
गौरतलब है कि बीआर अंबेडकर का जन्म 14 अप्रैल, 1891 को मध्य प्रदेश के महू नामक एक गांव में हुआ था. इनके पिता का नाम रामजी मालोजी सकपाल था. इनके पिता ब्रिटिश भारतीय सेना में काम करते थे. ये अपने माता-पिता की 14वीं संतान थे. ये महार जाति से ताल्लुक रखते थे, जिसे हिंदू धर्म में अछूत माना जाता था.

 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement