निकाय चुनाव में प्रचार के लिए रविवार को हैदराबाद पहुंचेंगे अमित शाह, मंदिर से करेंगे शुरुआत

हैदराबाद निकाय चुनाव (Hyderabad Civic Polls) में बीजेपी के पक्ष में प्रचार के लिए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) शहर पहुंच चुके हैं.

निकाय चुनाव में प्रचार के लिए रविवार को हैदराबाद पहुंचेंगे अमित शाह, मंदिर से करेंगे शुरुआत

अमित शाह हैदराबाद में BJP के लिए वोट मांगेंगे. (फाइल फोटो)

खास बातें

  • हाईटेक हुआ हैदराबाद का निकाय चुनाव
  • प्रचार के लिए अमित शाह पहुंचे हैदराबाद
  • 150 सीटों पर 1 दिसंबर को होगी वोटिंग
हैदराबाद:

हैदराबाद निकाय चुनाव (Hyderabad Civic Polls) के लिए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) रविवार को हैदराबाद पहुंचेंगे. रविवार को गृह मंत्री अपने दिन की शुरुआत भाग्यनगर मंदिर में दर्शन के साथ करेंगे, जो 429 साल पुरानी हैदराबाद शहर की पहचान चारमीनार (Charminar) से सटा हुआ है. बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष बंदी संजय कुमार (Bandi Sanjay Kumar) भी ऐलान कर चुके हैं कि निकाय चुनाव में जीत के बाद उनकी 'विजय यात्रा' भी यहीं से शुरू होगी.

गृह मंत्री अमित शाह रविवार को सबसे पहले भाग्यनगर मंदिर जाएंगे, इसके बाद वह सनत नगर, खैरताबाद और जुबली हिल्स इलाके में रोड शो करेंगे. इससे पहले शुक्रवार को बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda) ने भी हैदराबाद में पार्टी नेताओं के साथ मीटिंग के बाद रोड शो किया था.

'नरेंद्र मोदी को भी लाकर आजमा लो', हैदराबाद की लड़ाई में असदुद्दीन ओवैसी ने BJP को ललकारा 

भाग्यनगर मंदिर को लेकर बंदी संजय कुमार ने कहा था, 'वो लोग पूछ रहे हैं कि भाग्यनगर मंदिर ही क्यों? मैंने कहा कि भाग्यनगर मंदिर क्यों नहीं? क्या वो पाकिस्तान में है. वो कह रहे हैं कि इससे भारत-पाकिस्तान के बीच तनाव होगा, क्यों? क्या आप कह रहे हैं कि मंदिर पाकिस्तान में है. अगर वो हां कहते हैं तो हम वहां अवैध रूप से रहने वाले रोहिंग्या, पाकिस्तानी और अफगानियों के खिलाफ सर्जिकल स्ट्राइक करेंगे, जिनके वोटों पर TRS और AIMIM निर्भर हैं.'

तेजस्‍वी सूर्या vs असदुद्दीन ओवैसी, हैदराबाद में नजर आ रही पुरानी प्रतिद्वंद्विता

बता दें कि ग्रेटर हैदराबाद म्‍युनिसिपल कार्पोरेशन (GHMC) की 150 निकाय सीटों के लिए 1 दिसंबर को वोट डाले जाएंगे. निगम का इस साल का बजट 5,380 करोड़ रुपये है. पिछले चुनाव में TRS ने 99 सीटें जीतकर निगम पर कब्जा जमाया था. उस चुनाव में बीजेपी को 4 सीटें और असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी AIMIM ने 44 सीटें जीती थीं. कांग्रेस ने दो वार्डों पर कब्जा जमाया था, तो चंद्रबाबू नायडू की तेलुगू देशम पार्टी को एक सीट मिली थी.

Newsbeep

VIDEO: बीजेपी ने हैदराबाद नगर निगम चुनाव में झोंकी ताकत

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com