तेजस्‍वी सूर्या vs असदुद्दीन ओवैसी, हैदराबाद में नजर आ रही पुरानी प्रतिद्वंद्विता

ओवैसी पर अकसर 'वोटकटवा' के रोल अदा करते हुए बीजेपी की जीत में मदद करने का आरोप लगाया जाता है. आरोप यह है कि उनकी पार्टी के उम्‍मीदवार सेक्‍युलर वोट को काटते हैं.

तेजस्‍वी सूर्या vs असदुद्दीन ओवैसी, हैदराबाद में नजर आ रही पुरानी प्रतिद्वंद्विता

तेजस्‍वी सूर्या ने ओवैसी को 'नए जमाने का मोहम्‍मद अली जिन्‍ना' बताया है

खास बातें

  • कड़वे, भड़काऊ और व्‍यंग्‍यबाण से भरे भाषण दे रहे
  • तेजस्‍वी ने ओवैसी को 'नए जमाने का जिन्‍ना' बताया
  • ओवैसी ने रोहिंग्‍या के मामले में दे डाली बीजेपी को चुनौती
हैदराबाद:

1990 के दशक के आखिर में जब एसएम कृष्‍णा कर्नाटक और चंद्रबाबू नायडू आंध्रप्रदेश के मुख्‍यमंत्री थे तो उस दौर में आईटी वर्ल्‍ड में हैदराबाद के बेंगलुरू के स्‍थान को चुनौती देने की खबरें अखबारों की हैडलाइन बना करती थीं. इस प्रतिद्वंद्विता की अब वापसी हुई है लेकिन राजनीतिक मंच पर. ग्रेटर हैदराबाद म्‍युनिसिपल कारपोरेशन (GHMC) चुनावों में बेंगलुरू (साउथ) के सांसद तेजस्‍वी सूर्या (Tejasvi Surya) ने हैदराबाद के सांसद असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) पर लगातार निशाना साधते हुए 'भयानक युद्ध' की शुरुआत कर दी है. उनके कड़वे, भड़काऊ और व्‍यंग्‍यबाण से भरपूर 2020 के HPL (हैदराबाद पॉलिटिकल लीग) को नए सिरे से परिभाषित कर रहे हैं. 

असदुद्दीन ओवैसी को दिया गया हर वोट भारत के खिलाफ : भाजपा सांसद तेजस्वी सूर्या

ओवैसी पर अकसर 'वोटकटवा' के रोल अदा करते हुए बीजेपी की जीत में मदद करने का आरोप लगाया जाता है. आरोप यह है कि उनकी पार्टी के उम्‍मीदवार सेक्‍युलर वोट को काटते हैं, जैसा हाल में बिहार में हुआ. हालांकि चुनावी आंकड़े इसकी पूरी तरह तस्दीक नहीं करते, लेकिन कांग्रेस के अगुवाई वाली गैरबीजेपी पार्टी मानती हैं कि यह रणनीति ओवैसी और बीजेपी दोनों के लिए 'विन-विन' के जैसी है. हालांकि बीजेपी इससे इनकार करती है लेकिन हैदराबाद में अपनी मौजूदगी जताने के लिए वह भी ओवैसी को एक फैक्‍टर मानती है. तेजस्‍वी ने अपने भाषण में AIMIM सांसद ओवैसी को 'मौजूदा समय का मोहम्‍मद अली जिन्‍ना' बताया जो हैदराबाद को 'पाकिस्‍तान का हैदराबाद' बनाना चाहते हैं. उन्‍होंने आरोप लगाया कि ओवैसी, पाकिस्‍तानियों, बांग्‍लादेशियों और रोहिंग्‍या के वोटों के भरोसे हैं जो पुराने शहर में अवैध रूप से रह रहे हैं.

रोहिंग्या के मुद्दे पर ओवैसी ने गृह मंत्री अमित शाह पर किया वार, BJP को दिया यह चैलेंज

जवाब में ओवैसी ने भी बीजेपी को 24 घंटों के भीतर अवैध रूप से रह रहे लोगों की सूची पेश करने की चुनौती दे डाली. इसके जवाब में ओवैसी ने कहा कि बीजेपी इतनी परेशान हो गई है कि उसे कुछ नजर ही नहीं आ रहा. इनको थोड़ी बिरयानी खिलाओ ताकि इन्‍हें कुछ समझ में तो आए.रोहिंग्या के मामले में AIMIM प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि अगर मतदाता सूची में 30000 रोहिंग्या हैं तो गृह मंत्री क्या सो रहे हैं. उन्होंने गृह मंत्री अमित शाह को चैलेंज देते हुए ऐसे लोगों का नाम बताने के लिए कहा है.

Newsbeep

असदुद्दीन ओवैसी को दिया गया हर वोट भारत के खिलाफ: तेजस्वी सूर्या

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com