मशहूर कारोबारी आनंद महिंद्रा हर साल स्‍वतंत्रता दिवस से पहले देखते हैं यह खास VIDEO..

स्‍वतंत्रता दिवस 2020 के एक दिन पहले मशहूर कारोबारी आनंद महिंद्रा (Anand Mahindra) ने ट्विटर पर एक वीडियो शेयर किया है जिसमें एक छोटे बच्‍चे को राष्‍ट्रगान 'जन गण मन' गाते हुए देखा जा सकता है. राष्‍ट्रगान गाते हुए इस बच्‍चे का जोश देखते ही बन रहा है.

मशहूर कारोबारी आनंद महिंद्रा हर साल स्‍वतंत्रता दिवस से पहले देखते हैं यह खास VIDEO..

स्‍वतंत्रता दिवस के मौके पर आनंद महिंद्रा ने खास वीडियो शेयर किया है

Independence Day Celebration: भारत शनिवार को आजादी की 74वीं वर्षगांठ मनाएगा. 15 अगस्‍त 1947 को देश ने अंग्रेजों को देश से बाहर करके आजादी हासिल की थी. स्‍वतंत्रता दिवस (Independence Day) के मौके पर देशभर में ध्‍वजारोहण के साथ अन्‍य कार्यक्रमों का आयोजन किया जाता है. स्‍वतंत्रता दिवस पर लाल किले पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ध्‍वजारोहण करेंगे. स्‍वतंत्रता दिवस 2020 के एक दिन पहले मशहूर कारोबारी आनंद महिंद्रा (Anand Mahindra) ने ट्विटर पर एक वीडियो शेयर किया है जिसमें एक छोटे बच्‍चे को राष्‍ट्रगान 'जन गण मन' गाते हुए देखा जा सकता है. राष्‍ट्रगान गाते हुए इस बच्‍चे का जोश देखते ही बन रहा है. आनंद महिंद्रा ने ट्वीट में लिखा कि स्‍वतंत्रता दिवस के मौके पर अपने जोश को ऊंचाई देने के लिए हर बार यह वीडियो देखते हैं. उन्‍होंने लिखा, 'मैंने इसे एक साल या इससे भी पहले देखा था. मैंने इसे स्‍टोर करलिया और अपने जोश को ऊपर डठाने के लिए हर साल स्‍वतंत्रता दिवस के पहले इसे देखता हूं.यह मुझे देश के श्रेष्‍ठ फनकारों के हमारे राष्‍ट्रगान के सर्वश्रेष्‍ठ प्रस्‍तुतीकरण से किसी भी तरह कम नहीं लगता.बच्‍चे की मासूमियत और एकाग्रता मुझे हर समय लुभाती है.'

कहानी भारत के आन-बान और शान के प्रतीक राष्ट्रीय ध्वज तिरंगे की

Newsbeep

स्‍वतंत्रता दिवस के अवसर पर सोशल मीडिया पर कई और पोस्‍ट लोगों को कुछ अलग करने के लिए प्रेरित कर रही हैं. स्‍वतंत्रता दिवस सेलिब्रेट करने के लिए साउथ सेंट्रल रेलवे स्‍वच्‍छता सप्‍ताह आयोजित किया. 10 से 16 अगस्‍त तक आयोजित इस स्‍वच्‍छता सप्‍ताह के दौरान साउथ सेंट्रल के अधिकारियों ने स्‍वच्‍छता अभियान में बढ़-चढ़कर भागीदारी की.कर्नाटक के एक शख्‍स ने स्‍वतंत्रता दिवस को अलग अंदाज में मनाने के लिए ईको फ्रेंडली नेशनल फ्लेग बैज बनाए.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


इस बार स्‍वतंत्रता दिवस समारोह पर कोरोना वायरस की छाया रहेगी. कोरोना के असर के बावजूद लोग पूरे उत्‍साह के साथ स्‍वतंत्रता का जश्‍न मनाएंगे लेकिन इस दौरान समारोहों के दौरान सोशल डिस्‍टेंसिंग के दिशानिर्देशों का पालन किया जाएगा.