आंध्र प्रदेश खुफिया विभाग के पूर्व प्रमुख और वरिष्ठ IPS अफसर देशद्रोह के शक में निलंबित

आंध्र प्रदेश सरकार (Andhra Pradesh Govt) ने डीजीपी रैंक के आईपीएस अधिकारी एबी वेंकटेश्वर राव (AB Venkateswara Rao) को देशद्रोह के संदेह में निलंबित कर दिया है.

आंध्र प्रदेश खुफिया विभाग के पूर्व प्रमुख और वरिष्ठ IPS अफसर देशद्रोह के शक में निलंबित

एबी वेंकटेश्वर राव 1989 बैच के IPS अफसर हैं. (फाइल फोटो)

खास बातें

  • 1989 बैच के IPS अफसर हैं एबी वेंकटेश्वर राव
  • आंध्र प्रदेश सरकार ने राव को किया निलंबित
  • खुफिया जानकारी लीक करने का आरोप
अमरावती:

आंध्र प्रदेश सरकार (Andhra Pradesh Govt) ने डीजीपी रैंक के आईपीएस अधिकारी एबी वेंकटेश्वर राव (AB Venkateswara Rao) को देशद्रोह के संदेह में निलंबित कर दिया है. राव को कथित तौर पर 'देशद्रोह के कृत्यों के जरिए' राष्ट्रीय सुरक्षा को खतरे में डालने की वजह से निलंबित किया गया है. मामले की जांच की जा रही है. 

यह आरोप तब के हैं, जब एबी वेंकटेश्वर राव राज्य खुफिया सेवा के प्रमुख थे. मुख्य सचिव नीलम साहनी ने पुलिस महानिदेशक गौतम स्वांग की रिपोर्ट के आधार पर यह आदेश जारी किया. इसमें राव पर सुरक्षा उपकरणों की खरीद की प्रक्रिया में गंभीर कदाचार के आरोप लगाए गए हैं.

राजधानी के मुद्दे पर किसानों के प्रदर्शन से अमरावती में तनाव गहराया, पुलिस ने की कार्रवाई

निलंबन पत्र के साथ राज्य सरकार की ओर से उन्हें सूचना दी गई है कि इस अवधि में उनका मुख्यालय विजयवाड़ा में होगा और वह सरकार की इजाजत के बगैर मुख्यालय नहीं छोड़ सकते हैं. 1989 बैच के आईपीएस अफसर एबी वेंकटेश्वर राव आंध्र प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री एन चंद्रबाबू नायडू के खास माने जाते हैं. (इनपुट भाषा से भी)

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: CAA का समर्थन करने पर BSP सुप्रीमो मायावती ने विधायक को किया पार्टी से निलंबित