Pakistan की साजिश उजागर, पंजाब पुलिस ने अटारी बॉर्डर के पास से एक और ड्रोन बरामद किया

पंजाब (Punjab) के अमृतसर (Amritsar) में अटारी बॉर्डर के पास एक और ड्रोन मिला है.

Pakistan की साजिश उजागर, पंजाब पुलिस ने अटारी बॉर्डर के पास से एक और ड्रोन बरामद किया

पंजाब (Punjab) के अमृतसर (Amritsar) में अटारी बॉर्डर के पास एक और ड्रोन मिला है. 

खास बातें

  • पंजाब पुलिस ने बरामद किया एक और ड्रोन
  • पकड़े गए आरोपी की निशानदेही पर ड्रोन बरामद
  • पाकिस्तान की साजिश का फिर हुआ खुलासा
नई दिल्ली :

पंजाब (Punjab) के अमृतसर (Amritsar) में अटारी बॉर्डर के पास एक और ड्रोन मिला है. पंजाब पुलिस (Punjab Police) ने गिरफ़्तार किए गए एक आरोपी आकाशदीप की निशानदेही पर ये ड्रोन (Drone) बरामद किया है. ये ड्रोन सीमा पार करने में नाकाम हो गया, इसलिए आरोपी ने इसे अटारी बॉर्डर के पास एक गांव में छिपा दिया था. पंजाब पुलिस का कहना है कि पाकिस्तान (Pakistan) हथियारों की तस्करी के लिए ड्रोन का इस्तेमाल कर रहा है. हालांकि पुलिस के इस दावे पर BSF अब भी खुलकर कुछ नहीं बोल रही है. BSF ना तो इस दावे की पुष्टि कर रही है और ना ही इनकार कर रही है.  आपको बता दें कि पंजाब में एक बड़े आतंकी मॉड्यूल का भंडाफोड़ करने के बाद दो दिन पहले ही पंजाब पुलिस ने बड़ा खुलासा करते हुए दावा किया था कि पाकिस्तान ने ड्रोन की मदद से हथियारों का जखीरा अमृतसर के पास उतारा है.  

पंजाब पुलिस ने किया बड़े आतंकी मॉड्यूल का भंडाफोड़, पाकिस्तान से ड्रोन के जरिये सप्लाई होते थे हथियार 

पंजाब पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी के अनुसार पाकिस्तान से ड्रोन की मदद से आठ से ज्यादा बार हथियार भेजे गए हैं. उन्होंने बताया कि यह ड्रोन काफी कम ऊंचाई पर उड़ाए जाते थे, इसलिए इनके बारे में किसी को पता नहीं चल सका. अधिकारी का दावा है कि आतंकी पहले इन हथियारों को ड्रोन की मदद से जम्मू-कश्मीर में उतारना चाहते थे लेकिन उन्होंने इस बार इसके लिए पंजाब को चुनाव. बता दें कि पंजाब पुलिस ने कुछ दिन पहले खालिस्तान जिंदाबाद फोर्स के चार सदस्यों को भी गिरफ्तार किया था. 

29ua4ajo

पंजाब पुलिस के अधिकारी ने बताया था कि अभी तक मिली जानकारी के अनुसार पाकिस्तान की तरफ से दस बार ड्रोन भेजा गया लेकिन कम ऊंचाई पर उड़ने की वजह से इसकी जानकारी हमें नहीं मिल सकी. पुलिस को मिले हथियार के जखीरे के साथ पांच सेटेलाइट फोन भी मिले थे. इससे अंदाजा लगाया जा रहा है कि इन सेटेलाइट फोन का इस्तेमाल जम्मू-कश्मीर में होना था जहां बीते डेढ़ महीने से ज्यादा समय से मोबाइल और इंटरनेट सेवाएं बंद हैं.   

VIDEO: POK को लेकर राजनाथ सिंह का बड़ा बयान.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com