केरल में NIA की रेड, 3 संदिग्धों को हिरासत में लेकर पूछताछ- ISIS से जुड़े लोगों से संपर्क में होने का शक  

आतंकवाद के ख़िलाफ़ कार्रवाई में NIA ने केरल में तीन जगहों पर छापेमारी (NIA Raid) की. छापेमारी के बाद तीन संदिग्धों को हिरासत में लिया गया है.

केरल में NIA की रेड, 3 संदिग्धों को हिरासत में लेकर पूछताछ- ISIS से जुड़े लोगों से संपर्क में होने का शक  

प्रतीकात्मक फोटो.

खास बातें

  • ISIS से जुड़े लोगों से संपर्क होने का शक
  • तीनों संदिग्धों से जांच एजेंसी की पूछताछ जारी
  • मोबाइल, सिमकार्ड, पेन ड्राइव, सीडी, डीवीडी बरामद
नई दिल्ली:

आतंकवाद के ख़िलाफ़ कार्रवाई में NIA ने केरल में तीन जगहों पर छापेमारी की. छापेमारी के बाद तीन संदिग्धों को हिरासत में लिया गया है. तीनों से पूछताछ जारी है...NIA की टीम ने कासरगोड में 2 जगह और पलक्कड के एक मकान में छापेमारी की. छापेमारी के दौरान कई सिम कार्ड, मोबाइल फ़ोन, डायरियां, पेन ड्राइव, सीडी, डीवीडी और ज़ाकिर नाइक से जुड़ी कुछ धार्मिक किताबें बरामद हुई हैं. केरल के कुछ युवा कुछ समय पहले आतंकी संगठन ISIS में शामिल होने के लिए देश से बाहर गए थे. NIA को शक है कि पकड़े गए लोग उन संदिग्धों के संपर्क में हैं. NIA ने कहा, 'डिजिटल उपकरणों की फॉरेंसिक जांच होगी.'

ISIS के नए मॉड्यूल को लेकर रेड: NIA ने यूपी और पंजाब में आठ ठिकानों पर मारे छापे

एनआईए के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि एजेंसी को खुफिया जानकारी मिली थी कि तीन लोगों के संबंध कथित तौर पर उन कुछ संदिग्धों से हैं, जो आईएस में शामिल होने के लिए भारत से भाग चुके हैं. इसी जानकारी के आधार पर छापे मारे गए.

आतंकी मॉड्यूल के भंडाफोड़ पर अरुण जेटली ने थपथपाई NIA की पीठ, विपक्ष पर दागे कई सवाल

एनआईए के अनुसार, साजिश के हिस्से के रूप में कासरगोड के 14 आरोपी 2016 में मई और जुलाई के बीच भारत या फिर मध्यपूर्व में अपने कार्यस्थलों को छोड़कर अफगानिस्तान या सीरिया चले गए, जहां वे आईएस में शामिल हो गए.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

हाल ही में आतंकी संगठन आईएसआईएस (ISIS) के नए मॉड्यूल को लेकर राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने पश्चिमी उत्तर प्रदेश और पंजाब में आठ स्थानों पर छापेमारी की थी. आरोप था कि यह समूह दिल्ली तथा उत्तर भारत के अन्य हिस्सों में नेताओं और सरकारी प्रतिष्ठानों पर आत्मघाती हमले और सिलसिलेवार बम धमाके करने की योजना बना रहा है. एजेंसी ने पिछले साल 26 दिसंबर से लेकर अब तक इस संबंध में 12 लोगों को गिरफ्तार किया था.