तुष्टिकरण की राजनीति ने छीन लिया बंगाल का गौरव, पुनर्स्थापना की जरूरत, बोले- अमित शाह

उन्होंने कहा, "तुष्टिकरण की राजनीति ने बंगाल की इस गौरवशाली परंपरा को चोट पहुंचाई है. मैं इसके लिए बंगाल के लोगों को जागृत करने और राज्य के गौरव को वापस लाने के लिए अपनी जिम्मेदारियों को निभाने का आह्वान करता हूं."

तुष्टिकरण की राजनीति ने छीन लिया बंगाल का गौरव, पुनर्स्थापना की जरूरत, बोले- अमित शाह

अमित शाह ने कहा कि अतीत काल में पश्चिम बंगाल पूरे देश में आध्यात्मिक जागृति का केंद्र था.

कोलकाता:

भारतीय जनता पार्टी (Bhartiya Janta Party) के वरिष्ठ नेता और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने कहा है कि पश्चिम बंगाल में तुष्टिकरण की राजनीति ने राष्ट्र की आध्यात्मिक चेतना को बनाए रखने की अपनी पुरानी परंपरा को चोट पहुंचाई है. उन्होंने कहा कि तुष्टिकरण ने पश्चिम बंगाल का गौरव भी छीन लिया है. उन्होंने इसे फिर से बहाल करने और वापस लाने पर जोर दिया है. 

दो दिवसीय दौरे के अंतिम दिन अमित शाह ने कोलकाता में कहा कि पश्चिम बंगाल चैतन्य महाप्रभु, रामकृष्ण परमहंस और स्वामी विवेकानंद की भूमि रही है, जिसने देश ही नहीं पूरी दुनिया को आलोकित किया है. उन्होंने कहा कि अतीत काल में पश्चिम बंगाल पूरे देश में आध्यात्मिक जागृति का केंद्र था लेकिन आज बदहाल है.

अमित शाह ने कहा- बंगाल में जीतेंगे 200 सीटें, TMC सांसद बोले- ये गृह मंत्री की कल्पना

उन्होंने कहा, "पश्चिम बंगाल में तुष्टिकरण की राजनीति से उसकी महान परंपरा आहत हुई है. बंगाल पूरे देश के आध्यात्मिक और धार्मिक चेतना का केंद्र रहा है. यह गौरव फिर से बंगाल प्राप्त करे इसके लिए मैं सभी से आह्वान करता हूँ कि आप सब एकजुट और जागरूक होकर अपने-अपने दायित्वों का निर्वहन करें.'

अमित शाह जगतपुरी के दक्षिणेश्वर मंदिर भी गए. उन्हें वहां सदियों पुराने मंदिर के गर्भगृह में ले जाया गया, जहां उन्होंने देवी की पूजा अर्चना की.पूजा के बाद शाह ने कहा, "मैंने पूरे राज्य, देश और देशवासियों की भलाई के लिए प्रार्थना की. हमने प्रार्थना की कि देश प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश-दुनिया में अपने गौरव की स्थिति बरकरार रखे." मंदिर पहुंचने पर अमित शाह का बीजेपी राज्य महिला मोर्चा ने शंख बजाकर स्वागत किया. मोर्चा की राज्य अध्यक्ष अग्निमित्रा पॉल ने भी शंख बजाए और उनके माथे पर 'तिलक' लगाया.

SC/ST को साध बंगाल जीतना चाह रहे अमित शाह, बोले- 2/3 बहुमत से अगले साल बनाएंगे सरकार

केंद्रीय गृह मंत्री ने प्रार्थना करने के बाद प्रख्यात गायक पंडित अजॉय चक्रवर्ती के आवासीय संगीत विद्यालय 'श्रुतिनंदन' भी गए, जहाँ उन्होंने उनके छात्रों और परिवार के सदस्यों से मुलाकात की.

वीडियो: पश्चिम बंगाल में 200 से ज्यादा सीट जीतेगी BJP: अमित शाह
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com