NDTV Khabar

आरिफ मोहम्मद खान बोले, जम्मू-कश्मीर में Article-370 का प्रयोग आतंकवाद का अड्डा बनाने के लिए किया जा रहा था

केरल के राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान (Arif Mohammad Khan) ने शुक्रवार को कहा कि पाकिस्तान में सेना ही एक स्थिर संस्था है और वह अपना वर्चस्व बनाए रखने के लिए भारत-पाक संबंधों को बेहतर नहीं होने देगी.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
आरिफ मोहम्मद खान बोले, जम्मू-कश्मीर में Article-370 का प्रयोग आतंकवाद का अड्डा बनाने के लिए किया जा रहा था

केरल के राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान (Arif Mohammad Khan)

जयपुर:

केरल के राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान (Arif Mohammad Khan) ने शुक्रवार को कहा कि पाकिस्तान में सेना ही एक स्थिर संस्था है और वह अपना वर्चस्व बनाए रखने के लिए भारत-पाक संबंधों को बेहतर नहीं होने देगी. जयपुर में दीनदयाल स्मृति व्याख्यान को संबोधित करते हुए खान ने कहा कि पाकिस्तान को कश्मीर से कोई लेना देना नहीं है, लेकिन उसकी सेना अपने वर्चस्व को बनाए रखने के लिए इस मुद्दे को जीवित रखना चाहती है. पाकिस्तान में सेना ही एकमात्र स्थिर संस्थान है और वह अपने वर्चस्व को बनाए रखने के लिए भारत पाक संबंधों को बेहतर नहीं होने देगी. उन्होंने कहा कि जम्मू कश्मीर में अनुच्छेद 370 का प्रयोग आतंकवाद का अड्डा बनाने के लिये किया जा रहा था. 

टिप्पणियां

कौन हैं आरिफ मोहम्मद खान, जिनको मोदी सरकार ने बनाया है केरल का गवर्नर


यह एक अस्थायी धारा थी जिसे बहुत पहले हटा लिया जाना चाहिए था. यह बहस का मुद्दा नहीं है। उन्होंने कहा कि अनुच्छेद 370 हटाने से कश्मीरियों और उनके अधिकारों पर कोई असर नहीं पड़ेगा. उन्होंने कहा कि अनुच्छेद 370 के हटाने से जम्मू कश्मीर के लोग सशक्त होंगे. उन्होंने कहा कि जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाकर सरकार ने अपना काम कर दिया है और अब यह हमारा काम है कि हम कश्मीरियों का विश्वास हासिल करें और उन्हें मुख्यधारा से जोडे. पूर्व सांसद डा महेश चंद्र शर्मा ने कहा कि जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने का जब प्रस्ताव आया था तब उसका बहुत विरोध हुआ था. यह एक मात्र अनुच्छेद था जिस पर संविधान सभा में चर्चा नहीं हुई क्योंकि इसे अस्थाई अनुच्छेद के तौर पर स्वीकार किया गया था. 



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


NDTV.in पर विधानसभा चुनाव 2019 (Assembly Elections 2019) के तहत हरियाणा (Haryana) एवं महाराष्ट्र (Maharashtra) में होने जा रहे चुनाव से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरें (Election News in Hindi), LIVE TV कवरेज, वीडियो, फोटो गैलरी तथा अन्य हिन्दी अपडेट (Hindi News) हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement