NDTV Khabar

PNB घोटाला: जल्द गिरफ्तार हो सकता है नीरव मोदी, लंदन की अदालत ने जारी किया अरेस्ट वारंट

पीएनबी घोटाले (PNB Scam) के मुख्य आरोपी और फरार हीरा कारोबारी नीरव मोदी (Nirav Modi) की जल्द ही गिरफ्तारी हो सकती है. नीरव मोदी (Nirav Modi) की गिरफ्तारी के लिए लंदन की एक अदालत ने वारंट जारी किया है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
PNB घोटाला: जल्द गिरफ्तार हो सकता है नीरव मोदी, लंदन की अदालत ने जारी किया अरेस्ट वारंट

नीरव मोदी (Nirav Modi) की जल्द हो सकती है गिरफ्तारी.

खास बातें

  1. जल्द गिरफ्तार हो सकता है नीरव मोदी
  2. लंदन की अदालत से जारी किया अरेस्ट वारंट
  3. ED के अनुरोध पर कोर्ट ने जारी किया वारंट
नई दिल्ली:

पीएनबी घोटाले (PNB Scam) के मुख्य आरोपी और फरार हीरा कारोबारी नीरव मोदी (Nirav Modi) की जल्द ही गिरफ्तारी हो सकती है. नीरव मोदी (Nirav Modi) की गिरफ्तारी के लिए लंदन की एक अदालत ने वारंट जारी किया है. बताया जा रहा है कि नीरव मोदी को किसी भी वक्त गिरफ्तार किया जा सकता है. सूत्रों के हवाले से खबर है कि लंदन की कोर्ट ने नीरव मोदी (Nirav Modi News) के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट ईडी (ED) के अनुरोध पर किया है. बता दें कि भगोड़े हीरा कारोबारी नीरव मोदी (Nirav modi) को हाल ही में लंदन में देखा गया था.

अधिकारियों ने बताया कि जांच एजेंसी को हाल में वेस्टमिंस्टर मजिस्ट्रेट अदालत द्वारा वारंट जारी करने के बारे में सूचित किया गया था और नीरव मोदी को जल्द ही स्थानीय पुलिस (लंदन मेट्रोपॉलिटन पुलिस) द्वारा गिरफ्तार किया जा सकता है. उन्होंने बताया कि कुछ दिन पहले वारंट जारी किया गया और बाद में ईडी को सूचित किया गया था. उन्होंने बताया कि गिरफ्तारी के बाद नीरव मोदी जमानत के लिए अदालत के समक्ष लाया जायेगा और उसके प्रत्यर्पण के लिए कानूनी कार्यवाही उसके बाद शुरू होगी.

 


 

लंदन की सड़कों पर बेखौफ घूमता दिखा नीरव मोदी, तो कांग्रेस बोली- 'मोदी है तो मुमकिन है', देखें VIDEO

भगोड़े डायमंड कारोबारी नीरव मोदी को लंदन की सड़कों पर देखे जाने का दावा ब्रिटिश न्यूजपेपर द टेलीग्राफ ने किया था. इतना ही नहीं, अखबार ने अपनी रिपोर्ट में इस बात का भी दावा किया था कि नीरव मोदी अब लंदन के ही एक इलाके में हीरा का कारोबार चला रहा है. अखबार द्वारा साझा की गई दो मिनट के वीडियो क्लिप में भारत का वांटेड नीरव मोदी 13,000 करोड़ रुपये के बैंक धोखाधड़ी मामले में एक पत्रकार के किसी भी सवाल का जवाब देने से इनकार कर देता है.

द टेलीग्राफ' का रिपोर्टर नीरव मोदी (Nirav modi) से कई सवाल पूछता है, मगर नीरव मोदी किसी भी सवाल का जवाब देने से इनकार कर देता है. लंदन की सड़क पर चलते-चलते भगोड़े नीरव मोदी से करीब 6 सवाल पूछे जाते हैं, मसलन वह कब तक यूके में रहेगा, वह कितने पैसों का मालिक है, मगर वह कोई जवाब नहीं देता है.

Exclusive: PNB में फिर सैकड़ों करोड़ का घपला, नीरव मोदी केस से भी नहीं चेता बैंक प्रबंधन

टिप्पणियां

दरअसल, जो वीडियो जारी किया गया था, उसमें वह पिंक रंग के शर्ट और ब्लैक जैकेट में दिख रहा है. चेहरे पर बढ़ी दाढ़ियों की वजह से उसका चेहरा पहले से थोड़ा अलग लग रहा है. सड़क पर चलते-चलते रिपोर्टर नीरव मोदी से सवाल करता है, मगर डायमंड कारोबारी हर सवाल को टालता जाता है और कहता है 'नो कमेंट्स'. वीडियो में दिख रहा है कि वह एक टैक्सी को इशारा करता है, लेकिन ड्राइवर उसे बैठाने से मना कर देता है. रिपोर्टर कुछ समय के लिए उसका पीछा करता है जब तक कि वह अंत में एक कैब नहीं ले लेता और बाजार से निकल नहीं जाता.

VIDEO: पीएनबी घोटाले के आरोपी नीरव मोदी के बंगले को ढहाया गया



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement