NDTV Khabar

भगोड़े नीरव मोदी ने पहन रखा था शुतुरमुर्ग के चमड़े का कोट, चौंकाने वाली है कीमत

इस दौरान वो पिंक शर्ट, ब्लैक लेदर जैकेट और सफेद दाढ़ी और मूंछों में दिखा. सोशल मीडिया पर चर्चा उनकी जैकेट की हो गई. क्योंकि ये कोई आम लेदर जैकेट नहीं बल्कि खास लेदर से बनी जैकेट है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
भगोड़े नीरव मोदी ने पहन रखा था शुतुरमुर्ग के चमड़े का कोट, चौंकाने वाली है कीमत

नीरव मोदी की जैकेट की कीमत जान रह जाएंगे हैरान...

नई दिल्ली:

पंजाब नेशनल बैंक धोखाधड़ी मामले में आरोपी नीरव मोदी (Nirav Modi) को इंग्लैंड में देखा गया. इस दौरान वो पिंक शर्ट, ब्लैक लेदर जैकेट और सफेद दाढ़ी और मूंछों में दिखा. एक अंग्रेजी अखबार के रिपोर्टर ने नीरव मोदी को लंदन की सड़कों पर सरेआम देखा और बार-बार PNB घोटालों से जुड़े सवाल पूछे. लेकिन नीरव मोदी ने हर बार सिर्फ नो कमेंट्स कहकर सवालों को टाल दिया और निकल गया. लेकिन सोशल मीडिया पर चर्चा उसकी जैकेट की हो गई. 

क्योंकि ये कोई आम लेदर जैकेट नहीं बल्कि खास लेदर से बनी जैकेट है, जिसकी कीमत 10 हज़ार पाउंड (9 लाख, 11 हज़ार रुपये) बताई जा रही है. 

नीरव मोदी की ये जैकेट पक्षी शुतुरमुर्ग के लेदर (Ostrich Hide Jacket) से बनी है, जिसे इस पक्षी के पंख, स्किन और मीट से बनाया जाता है. इस लेदर से पहले मिलिट्री यूनिफॉर्म और हैट्स बना करती थीं, लेकिन इसे बनाने के महंगे प्रोसेस और कीमत की वजह से इस लेदर ने इंटरनेशनल लग्ज़री फैशन में अपनी जगह बनाई. धीरे-धीरे ऑस्ट्रिच स्किन से कई लग्ज़री आइटम जैसे पर्स, बैग्स, जैकेट्स और बूट्स बनने लगे. ऑस्ट्रिच लेदर की पहचान होती है इस पर उभरे पॉइंट्स या बम्प्स. 

4d7nb5b8

ऑस्ट्रिच हाइड (लेदर)


होश उड़ा देने वाली दुनिया की सबसे महंगी एकलौती कार, कीमत जानकर रह जाएंगे हक्के-बक्के

बता दें, ऑस्ट्रिच दुनिया का सबसे लंबा और भारी पक्षी है, जो उड़ता नहीं बल्कि दौड़ता है. ये एक घंटे में करीब 64 किलोमीटर तक दौड़ सकता है. यह खासकर दक्षिणी अफ्रीका में पाया जाता है. 

d3hg3neg

ये है दुनिया का सबसे लंबा और भारी पक्षी शुतुरमुर्ग (Ostrich)

इस वीडियो में देखिए एक अग्रेंज़ी अखबार ने एक वीडियो जारी किया जिसमें रिपोर्टर पिंक रंग के शर्ट और ब्लैक जैकेट में दिख रहे नीरव मोदी से बार-बार सवाल करता है, मगर डायमंड कारोबारी हर सवाल को टालता जाता है और कहता है 'नो कमेंट्स'. वीडियो में दिख रहा है कि वह एक टैक्सी को इशारा करता है, लेकिन ड्राइवर उसे बैठाने से मना कर देता है. रिपोर्टर कुछ समय के लिए उसका पीछा करता है जब तक कि वह अंत में एक कैब नहीं ले लेता और बाजार से निकल नहीं जाता.

 

वहीं, हाल ही में महाराष्ट्र में पीएनबी बैंक से 14,000 करोड़ रुपये का घोटाला करने वाले नीरव मोदी के रायगढ़ के अलीबाग में स्थित बंगले को डायनामाइट से ढाहा दिया गया. बंगले (Nirav Modi) को गिराने के लिए खंभों में डायनामाइट भी लगाया गया.

चूहे ने चुराया हीरा, CCTV फुटेज देख मालिक बोला- भगवान गणेश अपनी मां के लिए तोहफा ले गए

टिप्पणियां

VIDEO: पीएनबी घोटाले के आरोपी नीरव मोदी के बंगले को ढहाया गया



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement