NDTV Khabar

अरुणाचल प्रदेश में सेना ने उग्रवादी समझ कर ग्रामीण को मारी गोली, मौके पर ही दम तोड़ा

एक खूंखार उग्रवादी संगठन की गतिविधियों के बारे में मिली गुप्त सूचना के आधार पर थलसेना के जवानों ने उस व्यक्ति को देखा तो ललकारा.

9 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
अरुणाचल प्रदेश में सेना ने उग्रवादी समझ कर ग्रामीण को मारी गोली, मौके पर ही दम तोड़ा

सेना ने कहा है कि यह पहचान में गलती का मामला है

ईटानगर: भारतीय थलसेना ने अरुणाचल प्रदेश के चांगलांग जिले में एक ग्रामीण को उग्रवादी समझ कर गलती से उस पर गोली चला दी, जिससे मौके पर ही उसकी मौत हो गयी. रक्षा प्रवक्ता कर्नल चिरनजीत कुंवर ने कहा कि यह घटना बुधवार की रात हुई.

21 पारा (स्पेशल फोर्सेज) के जवानों द्वारा बुधवार रात चांगलांग जिले में एक अभियान के दौरान थिंगतू गेमू (35) की गोली लगने से मौत हो गई. रक्षा प्रवक्ता लेफ्टिनेंट कर्नल सुनीत न्यूटन ने एक बयान में कहा कि गेमू घटनास्थल पर आ गया. जवानों ने चुनौती देते हुए रुकने को कहा, लेकिन उसने वैसा नहीं किया.

प्रवक्ता ने कहा, "खूंखार उग्रवादियों के उस जगह पर आने की खुफिया सूचना के बाद जवान उस खास इलाके में घात लगाए हुए थे." बयान के मुताबिक, "इसी दौरान वह व्यक्ति उस जगह पर आ गया और चुनौती देने पर उसने बेहद संदिग्ध गतिविधि का इजहार किया और जवानों की ओर बढ़ने लगा. इस वजह से उस पर गोली चलाने पर बाध्य होना पड़ा, जिसके कारण उसकी मौत हो गई. यह पहचान में गलती का मामला है."


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement