NDTV Khabar

नागरिकता संशोधन बिल पर भड़के ओवैसी, कहा- 'BJP सरकार हिन्दुस्तान के मुसलमानों को संदेश देना चाहती है कि...'  

AIMIM प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin owaisi) ने सिटिज़नशिप (अमेंडमेंट) बिल (Citizenship Amendment Bill) लेकर मोदी सरकार की मंशा पर सवाल उठाए हैं.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
नागरिकता संशोधन बिल पर भड़के ओवैसी, कहा- 'BJP सरकार हिन्दुस्तान के मुसलमानों को संदेश देना चाहती है कि...'  

AIMIM प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) ने मोदी सरकार पर बोला हमला.

खास बातें

  1. ओवैसी बोले- सीएबी लाने का क्या है मक़सद?
  2. 'हिन्दुस्तान और इज़रायल में अंतर नहीं होगा'
  3. 'इस कानून से पूरी दुनिया में हमारा मज़ाक़ बनेगा'
नई दिल्ली:

नागरिकता (संशोधन) विधेयक, यानी सिटिज़नशिप (अमेंडमेंट) बिल (Citizenship (Amendment) Bill) या CAB को बुधवार को केंद्रीय मंत्रिमंडल ने स्वीकृति दे दी. इसके ज़रिये पाकिस्तान, बांग्लादेश और अफगानिस्तान से आए गैर-मुस्लिम शरणार्थियों को नागरिकता दी जा सकेगी. लोकसभा के पिछले कार्यकाल के दौरान निष्प्रभावी हो चुके इस बिल को अगले सप्ताह संसद में पेश किए जाने की उम्मीद है. वहीं, दूसरी तरफ विपक्षी पार्टियां इसके विरोध में उतर गई हैं. AIMIM प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin owaisi) ने इसे लेकर मोदी सरकार की मंशा पर सवाल उठाए हैं.

नागरिकता संशोधन बिल : बीजेपी सांसद रविकिशन ने कहा, भारत सौ करोड़ हिन्दुओं का हिन्दू राष्ट्र

असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin owaisi) ने कहा कि नागरिकता (संशोधन) विधेयक लाने का मकसद क्या है कि हिन्दुस्तान को एक धर्म आधारित देश बना दिया जाए. हिन्दुस्तान और इस्राइल में अब कोई फर्क नहीं रहेगा. संविधान में मजहब के आधार पर सिटिजनशिप की कोई बात ही नहीं है. उन्होंने सवाल पूछा कि कोई नास्तिक होगा तो क्या करेंगे आप? इस तरह का कानून बनाने के बाद पूरी दुनिया में हमारा मजाक बनेगा. बीजेपी सरकार हिन्दुस्तान के मुसलमानों को संदेश देना चाहती है कि आप अव्वल दर्जे के शहरी नहीं हैं बल्कि दूसरे दर्जे के शहरी हैं.


सौ करोड़ हिंदू आबादी है, यह तो वैसे ही हिंदू राष्ट्र है: रवि किशन
बीजेपी के सांसद रवि किशन ने आज कहा कि ''सौ करोड़ हिंदू आबादी है, यह तो वैसे ही हिंदू राष्ट्र है. सौ करोड़ हिंदू रहते हैं यहां. इतने सारे मुसलमान देश हैं, इतने सारे क्रिश्चियन देश हैं. यह 100 करोड़ का हिंदू देश होना अद्भुत बात है. कड़े बिल पास कराने के लिए बीजेपी जानी जाती है. जो लग रहे थे इम्पॉसिबल बिल हैं, वो भी पास हो रहे हैं, यह अच्छी बात है.''

टिप्पणियां

VIDEO : नागरिकता संशोधन बिल पर विपक्ष के विरोध से कैसे निपटेगी सरकार?



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें. India News की ज्यादा जानकारी के लिए Hindi News App डाउनलोड करें और हमें Google समाचार पर फॉलो करें


Advertisement