PM मोदी को ‘भारत का पिता’ कहने पर ओवैसी ने ट्रंप को ‘जाहिल’ बताया, कहा- उन्हें कुछ पता ही नहीं

ओवैसी (Asaduddin Owaisi) ने मोदी की अमेरिका यात्रा और ह्यूस्टन में उनके ट्रंप (Donald Trump) के साथ मंच साझा करने के संबंध में पूछे गये सवालों पर मीडिया से कहा कि यहां तक कि बाद में जवाहरलाल नेहरू और सरदार वल्लभभाई पटेल जैसे भारतीय राजनीति के दिग्गजों को भी देश का पिता नहीं कहा गया.

PM मोदी को ‘भारत का पिता’ कहने पर ओवैसी ने ट्रंप को ‘जाहिल’ बताया, कहा- उन्हें कुछ पता ही नहीं

एआईएमआईएम के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi).

हैदराबाद :

एआईएमआईएम के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को ‘भारत का पिता' (फादर ऑफ इंडिया) कहने पर बुधवार को डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) पर निशाना साधा और आरोप लगाया कि अमेरिकी राष्ट्रपति को देश के महान अतीत और राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के बारे में जानकारी नहीं है. ओवैसी ने मोदी की अमेरिका यात्रा और ह्यूस्टन में उनके ट्रंप के साथ मंच साझा करने के संबंध में पूछे गये सवालों पर मीडिया से कहा कि यहां तक कि बाद में जवाहरलाल नेहरू और सरदार वल्लभभाई पटेल जैसे भारतीय राजनीति के दिग्गजों को भी देश का पिता नहीं कहा गया.

उन्होंने आरोप लगाया, ‘अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप ने मोदी को देश का पिता कहा है. वह जाहिल हैं. उन्हें कुछ नहीं पता. उन्हें महात्मा गांधी के बारे में कुछ नहीं पता. उन्हें भारत के महान अतीत के बारे में, हमारे स्वतंत्रता संघर्ष के बारे में कुछ नहीं पता और वह उन्हें (मोदी को) देश का पिता कहते हैं.'

केंद्रीय मंत्री बोले, जो खुद को भारतीय नहीं मानता होगा वही PM मोदी को ‘भारत का पिता' कहे जाने से...

ओवैसी ने कहा कि मोदी और महात्मा गांधी की तुलना नहीं की जा सकती. गांधीजी ने राष्ट्रपिता की उपाधि अर्जित की थी. हालांकि उन्होंने कहा कि वह मोदी की तुलना एल्विस प्रेस्ली के साथ करने पर ट्रंप से सहमत हैं.    

PM मोदी की मौजूदगी में डोनाल्ड ट्रंप ने पाकिस्तान को दिए ये 5 कड़े संदेश

साथ ही ओवैसी ने कहा, ‘‘एल्विस प्रेस्ली लोगों को अपने गानों से मंत्रमुग्ध करते थे. मोदी भी जब भाषण देते हैं तो ऐसा ही करते हैं. लेकिन मैं यह कहकर अपने प्रधानमंत्री को कमतर नहीं आंक सकता कि वह एल्विस प्रेल्ली की तरह हैं.' ट्रंप ने मंगलवार को मोदी की प्रशंसा करते हुए कहा था, ‘मुझे याद है कि भारत पहले काफी अस्थिर था. वहां काफी मतभेद और अंदरुनी झगड़े थे. लेकिन उन्होंने (मोदी ने) सबको एकजुट किया, जैसे कोई पिता करता है. शायद वह फादर ऑफ इंडिया (भारत के पिता) हैं.'

Newsbeep

कांग्रेस नेता मिलिंद देवड़ा ने की 'हाउडी मोदी' की तारीफ तो पीएम मोदी ने कही ये बात

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


VIDEO: पाकिस्तान से जारी आतंकवाद पर डोनाल्ड ट्रंप ने कहा, मोदी इससे निपट लेंगे



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)