NDTV Khabar

आसाराम केस में पीड़ित के पिता ने NDTV से कहा- बच्चियों की जिंदगी बर्बाद करने वालों को हो फांसी

नाबालिग से रेप केस में आरोपी आसाराम को लेकर हाल ही में सुप्रीम कोर्ट ने धीमी गति से हो रही सुनवाई पर नाराजगी जाहिर की थी.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
आसाराम केस में पीड़ित के पिता ने NDTV से कहा- बच्चियों की जिंदगी बर्बाद करने वालों को हो फांसी

खास बातें

  1. 4 साल से सजा का इंतजार कर रहे हैं
  2. बच्चियों का जीवन बर्बाद करने वालों को हो फांसी
  3. आसाराम के वकील जानबूझकर तारीख-पर-तारीख मांगते हैं
नई दिल्ली: रेप केस में दोषी गुरमीत राम रहीम को 20 साल की सजा सुनाई गई है, इससे आसाराम केस के पीड़ितों को जल्द न्याय की उम्मीद बढ़ी है. नाबालिग से रेप केस में आरोपी आसाराम को लेकर हाल ही में सुप्रीम कोर्ट ने धीमी गति से हो रही सुनवाई पर नाराजगी जाहिर की थी. गौर करने वाली बात यह है कि आसाराम बापू जेल में बंद है फिर भी उसके मामलों से जुड़े कुछ गवाहों की हत्या हो चुकी है और कई लोगों पर हमले हो चुके हैं. 

पढ़ें: आसाराम के खिलाफ मुंह खोलने वाले इन 11 लोगों पर हुए हमले, कई गंवा चुके हैं जान

खैर पीड़ितों में अब इंसाफ की आस जगी है. पीड़िता के पिता ने एनडीटीवी से खास बातचीत में कहा कि हम 4 साल से आसाराम की सजा का इंतजार कर रहे हैं. गुरमीत राम रहीम पर आए फैसले से हमें उम्मीद जगी है कि हमें भी न्याय मिलेगा.

पढ़ें: बीजेपी के नेता आसाराम के चेले-चपाटी हैं, यूपी में इनकी कहीं लहर नहीं : लालू प्रसाद यादव

उन्होंने कहा कि हम तो 20 साल की सजा को भी कम मानते हैं. इन लोगों ने बच्चियों का जीवन बर्बाद कर दिया. इन्हें फांसी की सजा होनी चाहिए ताकि दूसरों को भी इससे सबक मिल सके.

टिप्पणियां
उन्होंने आरोप लगाया कि वह जानबूझकर केस के डीले कर रहे हैं, क्योंकि अगर सजा हो गई तो जेल में खाने पीने संबंधित मिल रही सुविधाएं भी बंद हो जाएंगी. आसाराम के वकील केस को आगे नहीं बढ़ने देते. वे हमेशा अपील करते रहते हैं और तारीख पर तारीख लेते रहते हैं.

उन्होंने बताया कि न्यायपालिका पर भरोसा है, इसलिए लड़कियां शिकायत लेकर आती हैं. वरना इस तरह के केसों में 95 प्रतिशत लड़कियां चुप बैठ जाती हैं, क्योंकि न्याय मिलने में देरी होती है. केस लड़ने में पैसा लगता है. हमें ही केस के लिए जोधपुर जाना पड़ता था तो होटल में रुकना पड़ता था. एक तरह का टॉर्चर ही था. उधर, रिश्तेदारों का फोन आता रहता था कि समझौता कर लो वरना ये मरवा देगा. प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष रूप से आसाराम की ओर से धमकियों का सिलसिला जारी है. अब हम उम्मीद कर रहे हैं कि हमें भी जल्द न्याय मिलेगा.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement