विधानसभा चुनाव से पहले BJP ने कसी कमर, PM मोदी के बाद अमित शाह की असम में आज डबल रैली

शाह का इस महीने में यह असम का दूसरा दौरा है. इससे पहले, शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी असम आए थे. इस दौरान, उन्होंने भूमिहीन मूल निवासियों के लिए पट्टा वितरण अभियान की शुरुआत की.

विधानसभा चुनाव से पहले BJP ने कसी कमर, PM मोदी के बाद अमित शाह की असम में आज डबल रैली

असम और मेघालय के दो दिवसीय दौरे पर गृह मंत्री अमित शाह (फाइल फोटो)

गुवाहाटी:

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) आज असम में दो जनसभाओं को संबोधित करेंगे. शाह पूर्वोत्तर के दो दिवसीय दौरे पर हैं. असम में इस साल विधानसभा चुनाव होने हैं. ऐसे में गृह मंत्री का यह कार्यक्रम अहम माना जा रहा है. अमित शाह कोकराझार में बोडोलैंड टेरिटोरियल काउंसिल (BTC) की बैठक में शामिल होंगे. इसके बाद, नलबाड़ी में बीजेपी (BJP) की ओर से आयोजित जनसभा को संबोधित करेंगे. शाह ने शनिवार को असम में ‘आयुष्मान सीएपीएफ' योजना की शुरूआत की, इसके तहत भारत के सभी सशस्त्र पुलिस बलों के कर्मियों को केन्द्रीय स्वास्थ्य बीमा कार्यक्रम के लाभ मिलेंगे.

शाह का इस महीने में यह असम का दूसरा दौरा है. इससे पहले, कल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी असम आए थे. प्रधानमंत्री मोदी ने शनिवार को शिवसागर जिले स्थित जेरेंगा पठार में रहने वाले भूमिहीन मूल निवासियों के लिए 1.6 लाख भूमि पट्टा वितरण अभियान की शुरुआत की. उन्होंने कहा कि असम में हमारी सरकार ने आपके जीवन की बहुत बड़ी चिंता दूर करने का काम किया है. 1 लाख से ज्यादा मूल निवासी परिवारों को भूमि के स्वामित्व का अधिकार मिलने से आपके जीवन की बहुत बड़ी चिंता दूर हो गई है.

प्रधानमंत्री मोदी ने असम यात्रा के दौरान सीएए (CAA) और असम एनआरसी (Assam NRC) पर कुछ नहीं कहा. अब सबकी निगाहें गृह मंत्री अमित शाह पर टिकी हैं.

बता दें कि केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह असम और मेघालय के दो दिवसीय दौरे पर गुवाहाटी पहुंचे थे. शाह ने शनिवार को केंद्रीय अर्धसैनिक बलों के लिए आयुष्मान भारत स्वास्थ्य योजना की शुरुआत की. इसके बाद शाह ने मेघालय में उत्तर पूर्वी परिषद (एनईसी) के पूर्ण अधिवेशन की अध्यक्षता की.


उत्तर पूर्वी परिषद उत्तर पूर्वी क्षेत्र के आर्थिक और सामाजिक विकास के लिए प्रधान संस्था है, जिसमें अरुणाचल प्रदेश, असम, मणिपुर, मेघालय, मिजोरम, नागालैंड, सिक्किम और त्रिपुरा -ये आठ राज्य शामिल हैं.

वीडियो: अमित शाह बोले- कृषि कानूनों से किसानों की कई गुना बढ़ेगी आमदनी

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com