NDTV Khabar

NRC में नाम न होने की अफवाह के बाद महिला ने किया सुसाइड

एक महिला ने उन अफवाहों के बाद कथित तौर पर आत्महत्या कर ली कि उसका नाम राष्ट्रीय नागरिक पंजी (एनआरसी) की शनिवार को जारी की गई अंतिम सूची में नहीं है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
NRC में नाम न होने की अफवाह के बाद महिला ने किया सुसाइड

प्रतीकात्मक तस्वीर

खास बातें

  1. NRC में नाम न होने की अफवाह के बाद महिला ने की सुसाइड
  2. खबर सुनने के बाद कुएं में कूदकर आत्महत्या कर ली
  3. जिला प्रशासन ने घटना के एनआरसी से जुड़े होने की खबर से इनकार किया
असम:

सोनितपुर जिले में एक महिला ने उन अफवाहों के बाद कथित तौर पर आत्महत्या कर ली कि उसका नाम राष्ट्रीय नागरिक पंजी (एनआरसी) की शनिवार को जारी की गई अंतिम सूची में नहीं है. उसके परिवार के सदस्यों ने यह दावा किया. बहरहाल, जिला प्रशासन ने इससे इनकार किया कि यह घटना एनआरसी के प्रकाशन से जुड़ी है. महिला के परिवार के सदस्यों ने दावा किया कि सोनितपुर के दुलाबाड़ी इलाके की रहने वाली सायरा बेगम (42) ने एनआरसी (NRC) में अपना नाम ना होने की खबर सुनने के बाद कुएं में कूदकर आत्महत्या कर ली.

NRC लिस्ट को लेकर ओवैसी ने अमित शाह से पूछा सवाल, क्या अब भी अपने बयान पर कायम

पुलिस ने बताया कि महिला के परिवार ने उन्हें घटना के बारे में सूचना नहीं दी और अभी तक कोई मामला दर्ज नहीं किया गया है. डीएसपी मुख्यालय तेजपुर रश्मि रेखा सरमा ने बताया कि स्थानीय लोगों के मुताबिक महिला की मानसिक हालत ठीक नहीं थी.


ममता बनर्जी ने NRC की फाइनल लिस्ट को बताया 'एक विफलता', ट्वीट कर कही ये बात

टिप्पणियां

हालांकि, महिला के पति शमशेर अली ने पत्रकारों को बताया कि उसका और उसके दो बेटों का नाम एनआरसी की अंतिम सूची में नहीं है. बेगम का नाम 2017 तथा 2018 में प्रकाशित एनआरसी के मसौदे में था.

Video: NRC फाइनल लिस्ट में नाम न होने से 19 लाख लोग परेशान



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


NDTV.in पर विधानसभा चुनाव 2019 (Assembly Elections 2019) के तहत हरियाणा (Haryana) एवं महाराष्ट्र (Maharashtra) में होने जा रहे चुनाव से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरें (Election News in Hindi), LIVE TV कवरेज, वीडियो, फोटो गैलरी तथा अन्य हिन्दी अपडेट (Hindi News) हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement