COVID-19 के इलाज के लिए Lupin ने लांच किया एंटीवायरल ड्रग Favipiravir का वर्जन

Lupin ने आज भारत में अपने कोविड-19 के हल्के से मध्‍यम (Mild to Moderate) स्‍तर के इलाज के लिए Covihalt ब्रांड के अंतर्गत भारत में अपने Favipiravir के लॉन्च की घोषणा की.

COVID-19 के इलाज के लिए Lupin ने लांच किया एंटीवायरल ड्रग Favipiravir का वर्जन

Lupin ने कोविड-19 के इलाज के लिए Favipiravir के अपने वर्जन को लांच किया है

खास बातें

  • कोरोना के हल्‍के से मध्‍यम स्‍तर के इलाज में कारगर
  • ल्‍यूपिन ने इस बारे में बुधवार को दी जानकारी
  • स्ट्रिप में होंगी 200 MG की की 10 टैबलेट
नई दिल्ली:

Coronavirus Pandemic: फार्मा कंपनी Lupin बुधवार को कोविड-19 के इलाज के लिए एंटीवायरल ड्रग favipiravir के अपने वर्जन को लांच करने वाली नवीनतम कंपनी बन गई. दवा निर्माता ने यह जानकारी देते हुए कहा, "Lupin ने आज भारत में अपने कोविड-19 के हल्के से मध्‍यम (Mild to Moderate) स्‍तर के इलाज के लिए Covihalt ब्रांड के अंतर्गत भारत में अपने Favipiravir के लॉन्च की घोषणा की. Favipiravir ने इमरजेंसी उपयोग के लिए ड्रग कंट्रोलर जनरल ऑफ़ इंडिया (DGCI) से मान्‍यता हासिल की है." 

बेंगलुरु की प्रतिष्ठित फार्मा कंपनी का दावा, कोरोना के इलाज में कारगर है उसकी दवा

गौरतलब है कि सिप्ला लिमिटेड, सन फार्मा और हेटेरो लैब्स सहित जेनेरिक दवा निर्माताओं का एक समूह Favipiravirको विकसित कर रहा है.कंपनी के अनुसार, Lupin का वर्जन Covihalt दस गोलियों की पट्टी के रूप में 200 मिलीग्राम की गोलियों के रूप में उपलब्ध होगा और इसकी कीमत 49 रुपये प्रति टैबलेट होगी. इससे पहले, सन फार्मा ने मंगलवार को अपना वर्जन35 रुपये में लॉन्च किया, जो भारत में अब तक का सबसे सस्ता वर्जन है.हालांकि इसके बावजूद लूपिन के शेयरों में थोड़ा बदलाव देखा गया क्योंकि बुधवार को दोपहर 12:35 बजे स्टॉक में मामूली 0.03 फीसदी की तेजी देखी गई.

भारत में 186 दिन में 18 लाख से ज्यादा कोरोना केस

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)