NDTV Khabar

जम्मू-कश्मीर में हिमस्खलन के कारण मरे 11 लोगों के शव बरामद

कुपवाड़ा जिले में हिमस्खलन स्थल से शनिवार को 10 शव बरामद किए गए, रात में बचाव अभियान शुरू करने पर एक बीकन अधिकारी का शव मिला था.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
जम्मू-कश्मीर में हिमस्खलन के कारण मरे 11 लोगों के शव बरामद

जम्मू-कश्मीर में हिमस्खलन के कारण मरे 11 लोगों के शव बरामद कर लिए गए हैं.

खास बातें

  1. शुक्रवार को एक वाहन हिमस्खलन की चपेट में आ गया था
  2. तीन लोगों को हिमस्खलन स्थल से जीवित निकाला गया
  3. मृतकों के परिजन को चार-चार लाख रुपये देने की घोषणा
श्रीनगर:

उत्तर कश्मीर के कुपवाड़ा जिले में उस स्थान से कुल 11 शव बरामद किए गए हैं, जहां एक वाहन हिमस्खलन की चपेट में आ गया था. एक अधिकारी ने शनिवार को यह जानकारी दी.

कुपवाड़ा के उपायुक्त खालिद जहांगीर ने बताया कि हिमस्खलन स्थल से शनिवार को 10 शव बरामद किए गए. जहांगीर ने बताया कि बीती रात बचाव अभियान शुरू किए जाने के बाद एक बीकन अधिकारी का शव बरामद किया गया था. उन्होंने बताया कि हिमस्खलन में कुल 11 लोग मारे गए हैं. उन्होंने बताया कि तीन लोगों को हिमस्खलन स्थल से जीवित निकाला गया.

यह भी पढ़ें : उत्तर भारत में हाड़ कंपाने वाली ठंड का कहर जारी, उत्तर प्रदेश में चार की मौत

एक आधिकारिक प्रवक्ता ने बताया कि जम्मू-कश्मीर की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने इस घटना को लेकर गहरा दुख जताया. उन्होंने शोकाकुल परिवारों के प्रति अपनी सहानुभूति प्रकट की. जम्मू कश्मीर सरकार ने साधन टॉप के पास हुई इस घटना में मरने वाले प्रत्येक व्यक्ति के निकट परिजन को चार लाख रुपये की अनुग्रह राशि देने की घोषणा की है. सरकार ने दुर्घटना में घायल हुए दो लोगों में प्रत्येक को 12,600 रुपये का मुआवजा देने की भी घोषणा की.


टिप्पणियां

VIDEO : बर्फीले तूफान में 14 जवानों की मौत


आपदा प्रबंध मंत्री जावेद मुस्तफा मीर ने राज्य आपदा राहत कोष से यह राशि देने की घोषणा की. उन्होंने घायलों को बेहतर मेडिकल सुविधाएं मुहैया करने का भी निर्देश जारी किया.



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement