NDTV Khabar

TOP 5 NEWS: अयोध्या मामले की सुनवाई में मुस्लिम पक्ष के वकील बोले- मेहराब के अंदर पहले से लिखा है 'अल्लाह'

सरकार और एलआईसी, आईडीबीआई की पूंजी बढ़ाने के लिए फंड की व्यवस्था करेगी.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
TOP 5 NEWS: अयोध्या मामले की सुनवाई में मुस्लिम पक्ष के वकील बोले- मेहराब के अंदर पहले से लिखा है 'अल्लाह'

अयोध्या मामले में 18वें दिन की सुनवाई के दौरान मुस्लिम पक्ष की तरफ से वरिष्ठ वकील राजीव धवन ने कहा कि बाबरी मस्जिद में भगवान की मूर्ति स्थापित करना "छल से किया हुआ हमला है."  उधर केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर  ने कहा कि सरकार ने आईडीबीआई बैंक की पूंजी बढ़ाने के लिए 9 हजार करोड़ रुपये देने की योजना बनाई है. सरकार और एलआईसी, आईडीबीआई की पूंजी बढ़ाने के लिए फंड की व्यवस्था करेगी. वहीं छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी के पुत्र अमित जोगी को पुलिस ने बिलासपुर स्थित उनके आवास से गिरफ्तार कर लिया है. श्रीनगर के मेयर जुनैद आजिम मट्टू  ने कहा है कि भले ही कश्मीर की सड़कों पर लाशें ना दिख रही हों लेकिन इसका यह मतलब नहीं है कि सब सामान्य है. यह आशा करना कि वहां सब सामान्य हो जाएगा, बहुत अवास्तविक बात है. इसके अलावा पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने कहा है कि सिख समुदाय के लिए करतारपुर ‘‘मदीना'' और ननकाना साहिब ‘‘मक्का'' है. 


अयोध्या मामला: मुस्लिम पक्ष के वकील बोले- मेहराब के अंदर 'अल्लाह' शब्द के शिलालेख हैं

ayodhya babri mosque

राजीव धवन ने कहा कि हिन्दू महासभा ने कहा कि वो सरकार के पास इस मसले को लेकर जाएगी, इसका मतलब है कि कोर्ट का ये अधिकार क्षेत्र नहीं है, इस तरह के शो पर रोक लगनी चाहिये "नो मोर रथयात्रा". राजीव धवन ने कहा कि हिन्दू पक्ष की दलील है कि मुस्लिम पक्ष के पास विवादित जमीन के कब्ज़े के अधिकार नहीं हैं, न ही मुस्लिम पक्ष वहां नमाज अदा करते हैं. उसके पीछे वजह ये है कि 1934 में निर्मोही अखाड़ा ने गलत तरीके से अवैध कब्जा किया. हमें नमाज पढ़ने नहीं दी गई. हिंदुओं ने मुस्लिमों को नमाज पढ़ने से रोक दिया था.


प्रकाश जावड़ेकर ने कहा- सरकार और एलआईसी मिलकर बढ़ाएंगे IDBI बैंक की पूंजी, देंगे 9 हजार करोड़ रुपये

प्रकाश जावड़ेकर ने कहा- सरकार और एलआईसी मिलकर बढ़ाएंगे IDBI बैंक की पूंजी, देंगे 9 हजार करोड़ रुपये
इसके लिए 4743 करोड़ एलआईसी और 4557 करोड़ रुपए सरकार देगी.' जावड़ेकर ने कहा, 'एलआईसी और आईडीबीआई के साथ आने से दोनों को फायदा मिला है.' जावड़ेकर ने कहा कि यह दर्शाता है कि सरकार बैंकों को मजबूत बनाने के वादे को पूरा करने के लिए प्रतिबद्ध है.


धोखाधड़ी के मामले में छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी के बेटे अमित जोगी को पुलिस ने किया गिरफ्तार

amit jogi

मरवाही के पूर्व विधायक अमित जोगी के खिलाफ गौरेला थाने में इसी साल फरवरी में IPC की धारा 420 के तहत मामला दर्ज किया गया था. वर्ष 2013 के विधानसभा चुनाव में मरवाही विधानसभा क्षेत्र से BJP की प्रत्याशी रहीं समीरा पैकरा ने की शिकायत के मुताबिक अमित जोगी ने शपथपत्र में अपना जन्मस्थान गलत बताया था. जिस पर गौरेला थाने में अमित जोगी के विरुद्ध धोखाधड़ी का केस दर्ज किया गया.


श्रीनगर के मेयर बोले- कश्मीर की सड़कों पर लाशें नहीं दिख रहीं तो इसका यह मतलब नहीं है कि सब सामान्य है

टिप्पणियां

श्रीनगर के मेयर ने कहा- कश्मीर की सड़कों पर लाशें नहीं दिख रहीं तो इसका यह मतलब नहीं है कि सब सामान्य है
मट्टू ने कहा, 'अभी भी बहुत से ऐसे परिवार हैं जो अपने प्यारे सदस्यों से बात नहीं कर पा रहे हैं. जम्मू कश्मीर पर लिए गए केंद्र के फैसले से अस्तित्व संबंधी संकट पैदा हो गया है. हम हमेशा हिंसा के खतरे के साथ रहते हैं, यह कोई नया परिदृश्य नहीं है. लेकिन मौलिक अधिकारों को वापस लेने को सही ठहराना कश्मीर में अलगाव का मूल आधार है.'


पीएम इमरान खान ने करतारपुर को 'मदीना' और ननकाना साहिब को बताया 'मक्का', बोले - पाकिस्तान देगा 'ऑन एराइवल' वीजा
पीएम इमरान खान ने करतारपुर को 'मदीना' और ननकाना साहिब को बताया 'मक्का', बोले - पाकिस्तान देगा 'ऑन एराइवल' वीजा
इमरान खान ने आश्वासन दिया कि उनकी सरकार भारत और अन्य देशों से आने वाले सिख श्रद्धालुओं को बहु-प्रवेश वीजा और ‘ऑन एराइवल' वीजा जारी करेगी. न्यूज इंटरनेशनल की रिपोर्ट के अनुसार खान ने कहा कि सरकार पाकिस्तान के धार्मिक स्थलों की यात्रा के दौरान सिख श्रद्धालुओं को अधिकतम संभव सुविधाएं उपलब्ध कराएगी.



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement