NDTV Khabar

राम रहीम की सजा पर बोले रामदेव, कोर्ट ने साबित किया कि कानून से कोई बच नहीं सकता

बचाव और अभियोजन पक्ष के वकीलों की दलीलें सुनने के बाद न्यायाधीश ने राम रहीम को रेप के दो मामलों में 10-10 साल की सजा सुनाई.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
राम रहीम की सजा पर बोले रामदेव, कोर्ट ने साबित किया कि कानून से कोई बच नहीं सकता

बाबा रामदेव (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. गुरमीत राम रहीम को सीबीआई की विशेष अदालत ने 20 साल की सजा सुनाई
  2. कोर्ट ने बचाव पक्ष की दलीलों को मानने से इनकार कर दिया
  3. सजा सुनाए जाने से पहले राम रहीम ने जज के आगे हाथ जोड़े
नई दिल्ली: डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम सिंह को सोमवार को सीबीआई की विशेष अदालत ने रेप के दो मामलों में 10-10 साल की सजा सुनाई. कोर्ट ने बचाव पक्ष की दलीलों को मानने से इनकार कर दिया. सजा सुनाए जाने से पहले राम रहीम ने जज के आगे हाथ जोड़े और माफी की मांग की. अच्छे कामों का हवाला देकर नरमी की मांग भी की थी लेकिन कोर्ट उससे सहमत नहीं हुआ. सजा सुनाने के लिए रोहतक की जेल में बनी विशेष अदालत में जज जगदीप सिंह हेलीकॉप्टर के जरिये पहुंचे थे. डेरा प्रमुख रामरहीम की सजा पर योग गुरू बाबा रामदेव ने प्रतिक्रिया दी है. बाबा रामदेव ने कहा कि कोर्ट ने उदाहरण पेश कर दिया है कि कानून से कोई बच नहीं सकता.
 
इससे पहले 25 अगस्त को पंचकूला में कोर्ट द्वारा दोषी ठहराए जाने के बाद डेरा समर्थकों ने जमकर हंगामा किया था, जिसमें 38 लोगों की मौत हो गई थी. इसके चलते आज प्रशासन पूरी तरह अलर्ट था. जेल के आसपास के इलाके में कड़े सुरक्षा इंतजाम किए गए. अर्ध सैनिक बलों की कंपनियां तैनात हैं.

टिप्पणियां
पढ़ें: गुरमीत राम रहीम को 10 साल की सजा : अब इन 4 कानूनी विकल्पों की शरण ले सकते हैं डेरा चीफ​

VIDEO: सजा कम देने की प्रार्थना पर कोर्ट ने नहीं किया विचार

रोहतक आने वाली सभी गाड़ियों की सघन तलाशी ली जा रही है. हर आने-जाने वाले से उसकी पहचान पूछी जा रही है. शहर के अदंर और बाहर बड़ी संख्या में सुरक्षाबल तैनात हैं. यहां धारा 144 लगी हुई है.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement