NDTV Khabar

बाबरी मस्जिद विध्वंस के 25 साल पूरे और ग्रेटर नोएडा में मां-बेटी की हत्या, पढ़ें- अब तक की 5 बड़ी खबरें

भारत और श्रीलंका के बीच चल रहे तीसरे टेस्‍ट के पांचवें दिन का खेल शुरू और श्रीलंका के बल्‍लेबाज मैथ्‍यूज आउट हुए. इसके अलावा अब तक बड़ी खबरें पढ़ने के लिए करें बस एक क्लिक.

37 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
बाबरी मस्जिद विध्वंस के 25 साल पूरे और ग्रेटर नोएडा में मां-बेटी की हत्या, पढ़ें- अब तक की 5 बड़ी खबरें

फाइल फोटो

नई दिल्ली: बाबरी मस्जिद गिराए जाने के आज 25 साल पूरे हो गए. 6 दिसंबर 1992 को बाबरी मस्जिद ढहा दी गई थी, जिसका मुकदमा आज भी लंबित है.  वहीं ग्रेटर नोएडा वेस्ट के गौर सिटी के एक फ्लैट में एक महिला और उसकी बच्ची का शव मिला है और उनका बेटा लापता है. उधर, ट्वीटर ने 2017 के ट्रेंड जारी किए हैं. इसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बाद दूसरे नंबर पर अमिताभ बच्चन हैं. बॉलीवुड एक्‍टर वरुण धवन ने ट्विटर पर एक वीडियो पोस्ट कर WWE की जानकारी दी और अपनी दीवानगी जाहिर की है. इधर, तीसरे टेस्‍ट में टीम इंडिया ने जीत की ओर मजबूती से कदम बढ़ा दिए हैं. मैच में श्रीलंका टीम के सामने जीत के लिए 410 रन का विशाल लक्ष्‍य दिया है. 

1- अयोध्या विवाद: बाबरी मस्जिद विध्वंस के 25 साल पूरे, पढ़ें 10 खास बातें

babri
बाबरी मस्जिद गिराए जाने के आज 25 साल पूरे हो गए. 6 दिसंबर 1992 को बाबरी मस्जिद ढहा दी गई थी, जिसका मुकदमा आज भी लंबित है.इस मौके को विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल ने शौर्य दिवस यानी विजय दिवस के तौर पर मनाने का फैसला लिया है. वहीं, मुस्लिम संगठनों ने इस दिन यौम-ए-गम यानी दुख का दिन के तौर पर मनाने का एलान किया है. ऐसे में किसी अनहोनी की आशंका से बचने के लिए केंद्र सरकार की एडवाइज़री के बाद अयोध्या और फैजाबाद में कड़ी सुरक्षा तैनात की गई है. पुलिस के साथ-साथ संवेदनशील इलाकों में सीआरपीएफ और आरएएफ की भी तैनाती की गई है. गाड़ियों, होटलों की तलाशी की जा रही है.

2- ग्रेटर नोएडा में मां-बेटी की हत्या, बेटा लापता

 

murder in greater noida

ग्रेटर नोएडा वेस्ट के गौर सिटी के एक फ्लैट में एक महिला और उसकी बच्ची का शव मिला है. पुलिस के मुताबिक, महिला के रिश्तेदार उन्हें बार-बार फोन लगा रहे थे लेकिन फोन नहीं उठ रहा था. फिर महिला के रिश्तेदार फ्लैट पर गए वहां बाहर से ताला लगा हुआ था, जिसके बाद पुलिस को फोन किया गया. पुलिस ने फ्लैट का ताला तोड़ा तो उन्हें महिला और उसकी बच्ची का शव मिला.

3- तीनों खान्स को पछाड़ आगे निकल गए अमिताभ बच्चन
amitabh bachchan

Twitter ने हाल ही में 2017 के ट्रेंड जारी किए हैं. इसमें यह भी बताया गया है कि 2017 में सबसे ज्यादा फॉलो किए जाने वाली बॉलीवुड हस्ती कौन है? हालांकि, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ट्विटर पर सबसे ज्यादा फॉलो किए जाने वाले हैं. उनके 3.75 करोड़ फॉलोअर्स हैं. लेकिन दूसरे नंबर पर अमिताभ बच्चन हैं. बॉलीवुड में अमिताभ बच्चन 3.15 करोड़ फॉलोअर्स के साथ शीर्ष पर कायम हैं. अमिताभ ने शाहरुख खान, सलमान खान, आमिर खान को इस मामले में पछाड़ दिया है.

4-  बॉलीवुड के इस स्टार के WWE के क्रेज को देख रेस्लर भी हुए हैरान, वीडियो में कहा ये

varun dhawan wwe

WWE का खुमार हर जहा छाया हुआ है. भारत में भी इसकी काफी फैन फॉलोइंग है. जिसे WWE भी अच्छे से जानता है. वो अपना बिजनेस पूरी दुनिया में फैलाने की तैयारी में है. जिसमें भारत भी शामिल है. बिजनेस बढ़ाने के लिए अब WWE भारत में लाइव इवेंट करने जा रहा है. जिसके लिए हर कोई एक्साइटिड है. क्योंकि भारत में जिंदर महल और मशहूर WWE स्टार ट्रिपल एच की फाइट होगी. जो काफी सालों बाद वापसी कर रहे हैं. ऐसे में बॉलीवुड स्टार्स भी उत्साहित हैं. वरुण धवन ने तो ट्विटर पर एक वीडियो पोस्ट किया है जिसमें होने WWE की जानकारी दी और अपनी दीवानगी जाहिर की है. इस ट्वीट को देखकर WWE के रेसलर्स भी काफी एक्साइटिड हैं.

4- IND vs SL LIVE: पांचवें दिन का खेल प्रारंभ, श्रीलंका के डिसिल्‍वा और मैथ्‍यूज हैं क्रीज पर 
team indiaतीसरे टेस्‍ट में टीम इंडिया ने जीत की ओर मजबूती से कदम बढ़ा दिए हैं. मैच में श्रीलंका टीम के सामने जीत के लिए 410 रन का विशाल लक्ष्‍य है. श्रीलंका टीम की उम्‍मीदें पहली पारी में शतक जमाने वाले अपने अनुभवी बल्‍लेबाजों एंजेलो मैथ्‍यूज और कप्‍तान दिनेश चंदीमल पर टिकी हुई हैं.




Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement