बदायूं गैंगरेप मामला: पीड़िता का पति मानसिक तनाव में, इलाज के लिए अस्पताल भेजा गया

परिजनों ने बताया कि महिला का पति अजीब हरकतें और बहकी-बहकी बातें करने लगा. उसे तत्काल प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया जहां से जिला अस्पताल भेज दिया गया. जिला अस्पताल के डॉक्टरों ने परीक्षण के बाद उसे बरेली भेज दिया है.

बदायूं गैंगरेप  मामला: पीड़िता का पति मानसिक तनाव में, इलाज के लिए अस्पताल भेजा गया

बदायूं गैंगरेप, हत्‍या मामले के तीनों आरोपियों को पुलिस ने अरेस्‍ट कर लिया है (प्रतीकात्‍मक फोटो)

खास बातें

  • अजीब हरकतें और बहकी-बहकी बातें करने लगा था
  • डॉक्टरों ने परीक्षण के बाद उसे बरेली भेज दिया है
  • डॉक्‍टर बोले, वह मानसिक तनाव में लग रहा है
बदायूं :

Badaun Gangrape case: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के बदायूं थाने के उपैती क्षेत्र के एक आंगनबाड़ी कार्यकर्ता के साथ कथित सामूहिक दुष्कर्म और हत्याकांड के मामले में सोमवार देर शाम अचानक महिला के पति (Victim's Husband) की तबीयत खराब हो गई. पुलिस ने इसकी जानकारी दी. परिजनों ने बताया कि महिला का पति अजीब हरकतें और बहकी-बहकी बातें करने लगा. उसे तत्काल प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया जहां से जिला अस्पताल भेज दिया गया. जिला अस्पताल के डॉक्टरों ने परीक्षण के बाद उसे बरेली  मेंटल हॉस्पिटल (Mental Hospital) भेज दिया है.

बदायूं कांड : महिला के शव के पोस्टमार्टम के दौरान नहीं कराई गई वीडियोग्राफी

जिला अस्पताल के इमरजेंसी वार्ड में तैनात आपात चिकित्सा अधिकारी डॉ. गजेंद्र वर्मा ने बताया कि मृत महिला के पति को अस्पताल लाया गया था. स्वास्थ्य जांच में उसकी तबीयत ठीक थी, लेकिन वह कुछ अटपटी बातें कर रहा था और इसके बाद उसे बरेली के अस्पताल में भेज दिया गया है. उसकी मानसिक हालत कुछ खराब प्रतीत हो रही है.
उन्होंने बताया कि महिला के पति को खांसी-जुकाम-बुखार जैसे कोई लक्षण नहीं थे क्योंकि परिजन कह रहे थे कि उसकी मानसिक स्थिति ठीक नहीं है और बदायूं में मानसिक रोगों के इलाज की कोई व्यवस्था नहीं है इसलिए उसे बरेली जिला अस्पताल को भेज दिया गया था. बरेली में उसका इलाज कर रहे डॉ. केके निर्मल ने बताया कि मरीज की शरीरिक हालत ठीक है और वह मानसिक तनाव में लग रहा है. मंगलवार की शाम को बरेली जिला चिकित्सालय से डिस्चार्ज कर उसे उसके गांव वापस भेज दिया गया.

"अगर वह अकेले न गई होती...": महिला आयोग की सदस्य ने बदायूं गैंगरेप पर दी प्रतिक्रिया 

तीन आरोपी पुलिस हिरासत में भेजे गए
तीन जनवरी को बदायूं जिले के उघैती थाना क्षेत्र के एक गांव में मंदिर गई 50 वर्षीय महिला की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई थी. परिजन ने मंदिर के महंत सत्य नारायण और उसके दो साथियों पर बलात्कार और हत्या का आरोप लगाया है. इस आधार पर आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया. पुलिस ने तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. महिला के साथ दुष्कर्म करने और उसकी हत्या करने के आरोप में गिरफ्तार मंदिर के महंत सहित तीन लोगों को एक दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया है. बिल्सी के पुलिस क्षेत्राधिकारी अनिरुद्ध सिंह ने बताया कि उघैती कांड के तीनों आरोपियों को पहले ही जेल भेजा जा चुका है लेकिन अभी भी कई सवाल ऐसे हैं जिनके जवाब मिलना जरूरी हैं और जिन्हें जानने के लिए तीनों आरोपियों को हिरासत में लेना आवश्यक है. मंगलवार को वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट की अदालत से तीनों आरोपियों को हिरासत में भेजे जाने का अनुरोध किया गया था जिसे स्वीकार कर लिया गया.

बदायूं गैंगरेप-हत्या का मुख्य आरोपी गिरफ्तार

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)