बल्लभगढ़ हिंसा : व्हाट्सएप ग्रुप के भड़काऊ मैसेज पर ग्रुप एडमिन जा सकते हैं जेल, फरीदाबाद पुलिस ने दी चेतावनी

Nikita Murder Case : बल्लभगढ़ के निकिता हत्याकांड के विरोध में सोमवार को हुई हिंसा में पुलिस ने 32 लोगों को गिरफ्तार किया है. इसमें कई पार्टियों और राजनीतिक संगठनों के नाम सामने आए हैं.

बल्लभगढ़ हिंसा : व्हाट्सएप ग्रुप के भड़काऊ मैसेज पर ग्रुप एडमिन जा सकते हैं जेल, फरीदाबाद पुलिस ने दी चेतावनी

Ballabhgarh Violence :युवाओं को हिंसा को उकसाने में WhatsApp का इस्तेमाल हुआ था.

फरीदाबाद:

हरियाणा के फरीदाबाद जिले की पुलिस ने बल्लभगढ़ में व्हाट्सएप ग्रुप के जरिये हिंसा के लिए उपद्रवियों को उकसाने वाले मैसेज को लेकर चेतावनी जारी की है. बल्लभगढ़ में निकिता तोमर हत्या मामले (Nikita Murder Case)  में युवाओं को हिंसा के लिए उकसाने में WhatsApp का इस्तेमाल हुआ था. पुलिस ने कहा कि बल्लभगढ़ हिंसा ( Ballabhgarh Violence)  भड़काने वाले व्हाट्सएप संदेशों को लेकर ग्रुप एडमिन सावधान हो जाएं, वरना उन्हें जेल भी भेजा जा सकता है.

यह भी पढ़ें- फरीदाबाद: बल्लभगढ़ हिंसा में कई राजनीतिक पार्टियों और संगठनों के लोग शामिल

फरीदाबाद पुलिस ने मंगलवार को एक बयान जारी कर कहा कि गिरफ़्तार उपद्रवियों के मोबाइल फ़ोन पर ऐसे कई ग्रुप मिले जिस पर भड़काऊ मैसेज चल रहे हैं. शायद Group admin को ये पता नहीं है कि आईटी एक्ट के तहत यह अपराध और वे जेल भी जा सकते हैं.

यह भी पढ़ें- निकिता हत्याकांड : प्रदर्शनकारियों ने जाम किया हाईवे, पुलिस पर जबरदस्त पथराव

32 लोग किए गए थे गिरफ्तार
बल्लभगढ़ के निकिता हत्याकांड (Nikita Murder Case) के विरोध में सोमवार को हुई हिंसा में पुलिस ने 32 लोगों को गिरफ्तार किया है. इसमें कई पार्टियों और राजनीतिक संगठनों के नाम भी सामने आए हैं. जांच के मुताबिक, आरोपियों में सुनील कंडेला भीम आर्मी से जुड़ा है, जबकि जयवीर कटाना पार्षद है. एक अन्य आरोपी दीपक राठौड़ करणी सेना और धर्मवीर भड़ाना आम आदमी पार्टी का नेता है.

सामाजिक और राजनीतिक संगठनों से जुड़े आरोपी
फरीदाबाद पुलिस के अनुसार, आरोपी जसवंत कुमार युवा आजाद संगठन से जुड़ा है. जबकि महेश हिन्दू माता गौ रक्षक सोसायटी का सदस्य है. वीरेंद्र गौड़ देव सेना का चेयरमैन है और कृष्णा अत्री NSUI हरियाणा का महासचिव है. आरोपी वरुण्ध सुकन्द RTI कार्यकर्ता है और विकास चौहान करणी सेना से जुड़ा है. राजाराम जन नायक जनता पार्टी का जिलाध्यक्ष है. जबकि शारदा राठौर कांग्रेस की पूर्व विधायक हैं और अब बीजेपी में है. इन सभी पर हिंसा भड़काने, लोगों को उकसाने और चक्का जाम करने का आरोप है.

Newsbeep

निकिता मर्डर केस में जमकर हुआ था उपद्रव
फरीदाबाद में निकिता मर्डर केस में न्याय की मांग को लेकर रविवार को जमकर उपद्रव हुआ था. भीड़ ने हाईवे पर पुलिस पर पथराव किया था. गिरफ्तार सभी उपद्रवियों की कोरोना जांच कराई गई. इसमें से तीन पॉजिटिव पाए गए. इन तीनों ने पंचायत में भी हिस्सा लिया था. पंचायत के आयोजकों और इसमें शामिल को क्वारंटाइन किया जाएगा. गौरतलब है कि निकिता तोमर की कॉलेज के बाहर तौसीफ नाम के युवक ने गोली मारकर हत्या कर दी थी. इस मामले में उसका एक और दोस्त शामिल था.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com