बेंगलुरू हिंसा के बीच दिखी हिन्दुस्तान की खूबसूरती, मुस्लिम युवाओं ने ऐसे बचाया मंदिर - देखें VIDEO

Bengaluru Violence:  हिंसा हमेशा बदनुमा यादें दे कर जाती हैं लेकिन मंगलवार की रात बेंगलुरू हिंसा के दौरान एक ऐसी खूबसूरत तस्वीर दिखी जिसे हर कोई याद रखना चाहेगा.

बेंगलुरू हिंसा के बीच दिखी हिन्दुस्तान की खूबसूरती, मुस्लिम युवाओं ने ऐसे बचाया मंदिर - देखें VIDEO

मंदिर की रक्षा के लिए एकत्रित हो गए मुस्लिम युवक

बेंगलुरू:

Bengaluru Violence: हिंसा हमेशा बदनुमा यादें दे कर जाती हैं लेकिन मंगलवार की रात बेंगलुरू हिंसा के दौरान एक ऐसी खूबसूरत तस्वीर दिखी जिसे हर कोई याद रखना चाहेगा. बेंगलुरू (Bengaluru) में विधायक श्रीनिवास मूर्ति के घर पर तोड़फोड़ हुई, कई सारी गाड़ियां जलाई गई लेकिन उनके घर के ठीक सामने हनुमान मंदिर को मुस्लिम युवकों ने चैन बनाकर पूरी तरह बचाया. उनकी इस कोशिश का वीडियो भी सामने आया है जहां युवक हाथ में हाथ पकड़ मंदिर की रक्षा के लिए खड़े हैं. सोशल मीडिया पर इस वीडियो की जमकर तारीफ हो रही है. लोग स्थानीय युवकों की सूझबूझ की तारीफ कर रहे हैं. 

बेंगलुरु के अस्पताल का फर्जी वीडियो वायरल, एक गिरफ्तार

बता दें कि पुलाकेशी नगर में मंगलवार रात भीड़ ने थाने और कांग्रेस विधायक (Congress MLA) अखंड श्रीनिवास मूर्ति के आवास में तोड़फोड़ की. यह घटना विधायक के एक कथित संबंधी द्वारा सोशल मीडिया पर सांप्रदायिक मुद्दे से जुड़े एक पोस्ट साझा किए जाने के बाद हुई. फेसबुक पोस्ट से हिंसा इतनी भड़क गई कि इसे काबू करने के लिए पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़ा, आंसू गैस के गोले छोड़कर फायरिंग तक का सहारा लेना पड़ा. 

FB पोस्ट को लेकर बेंगलुरु में भड़की हिंसा, पुलिस फायरिंग में तीन की मौत, 60 पुलिसकर्मी जख्मी

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

पुलिस सूत्रों को कहना है कि खुद को विधायक का रिश्तेदार बताने वाले आरोपी ने कथित रूप से सोशल मीडिया पर एक पोस्ट साझा की, जिससे एक समुदाय के लोग भड़क उठे. ऐसे में युवकों की समझदारी वाकई काबिले तारीफ है. ऐसे उदाहरणों से हमें सीख लेना चाहिए क्योंकि हिन्दुस्तान की असली तस्वीर अनेकता में एकता की है, जहां सभी धर्मों के मानने वाले लोग एक दूसरे के धर्मों के प्रति सम्मान और आदर का भाव रखते हैं. 
 

Video: बेंगलुरू के पुलिस कमिश्नर ने बताया, किन हालात में चलानी पड़ी गोली