NDTV Khabar

IIT BHU अब बनाएगा 'आदर्श बहू', शुरू होने जा रहा है 3 महीने का कोर्स

तीन महीने की इस ट्रेनिंग में आत्मविश्वास, पारस्परिक कौशल, समस्या को सुलझाने के कौशल, तनाव संभालने के गुण के साथ ही कंप्यूटर की जानकारी, फैशन के बारे में ज्ञान के अलावा मैरिज स्किल्स और सामाजिकता के भी गुण सिखाए जाएंगे.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
IIT BHU अब बनाएगा 'आदर्श बहू', शुरू होने जा रहा है 3 महीने का कोर्स

फाइल फोटो

वाराणसी:

काशी हिन्दू विश्वविद्यालय (BHU) का IIT विभाग लड़कियों को आदर्श बहू बनने की ट्रेनिंग देगा और इसके लिए तीन माह का कोर्स चलाया जाएगा. यंग स्किल्ड इंडिया के CEO नीरज श्रीवास्तव का कहना है कि कोर्स की शुरुआत समाज में बढ़ती समस्या को देखते हुए की जा रही है. अभियान को एक निजी संस्थान के साथ मिलकर 'डॉटर्स प्राइड - बेटी मेरा अभिमान' कोर्स के तहत तैयार किया गया है.

बिहार : बेटे के न्याय के आस में अनशन पर बैठे वृद्ध माता-पिता

उन्होंने बताया कि तीन महीने की इस ट्रेनिंग में आत्मविश्वास, पारस्परिक कौशल, समस्या को सुलझाने के कौशल, तनाव संभालने के गुण के साथ ही कंप्यूटर की जानकारी, फैशन के बारे में ज्ञान के अलावा मैरिज स्किल्स और सामाजिकता के भी गुण सिखाए जाएंगे. श्रीवास्तव ने बताया कि इसके लिए जल्द ही विभाग में छात्राओं के चयन को लेकर तैयारियां शुरू होने वाली हैं.

टिप्पणियां

मध्यप्रदेश के इस गांव में ससुर ने अपनी बहु के लिए बनवाया शौचालय​


(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों (Election News in Hindi), LIVE अपडेट तथा इलेक्शन रिजल्ट (Election Results) के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement