मोतिहारी में चीनी मिल और चाय की चुस्की पर चुप्पी साध गए पीएम मोदी : तेजस्वी यादव

Bihar Election 2020: बिहार को विशेष राज्य का दर्जा देने के मुद्दे पर कुछ न कहने पर आरजेडी सांसद मनोज झा ने पीएम मोदी को निशाना बनाया

मोतिहारी में चीनी मिल और चाय की चुस्की पर चुप्पी साध गए पीएम मोदी : तेजस्वी यादव

Bihar Assembly Elections 2020: पीएम मोदी ने रविवार को बिहार में चुनावी जनसभाओं को संबोधित किया.

पटना:

Bihar Election 2020: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने चुनाव प्रचार के अंतिम दिन रविवार को बिहार में चुनावी सभाओं को संबोधित किया. दूसरी तरफ आज महागंठबंधन के मुख्यमंत्री पद के प्रत्याशी और राष्ट्रीय जनता दल (RJD) के नेता तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) ने पीएम नरेंद्र मोदी पर अपनी जनसभाओं में ही नहीं ट्विटर पर भी निशाना साधा. उन्होंने मोतिहारी की बंद पड़ी चीनी मिल का मुद्दा उठाया. इसके अलावा आरजेडी के राज्यसभा सांसद मनोज कुमार झा (Manoj Kumar Jha) ने भी ट्विटर पर पीएम मोदी पर हमला किया.  

बिहार के नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने ट्वीट किया कि ''आदरणीय प्रधानमंत्री जी ने 2014 में मोतिहारी की चुनावी सभा में कहा था कि वो मोतिहारी की बंद चीनी मिल को शुरू करवा अगली बार मोतिहारी आगमन पर उसमें बनी चीनी की ही चाय पियेंगे. प्रधानमंत्री जी आज 6 वर्ष बाद मोतिहारी आए लेकिन उस बंद चीनी मिल एवं चाय के बारे में कुछ नहीं बोले?''

आरजेडी के सांसद मनोज कुमार झा ने ट्वीट किया  ''आदरणीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी! दो वर्ष पूर्व आपके नीति आयोग के CEO ने कहा था कि बिहारियों और बिहार के कारण देश पिछड़ा हुआ है. आपकी चुप्पी से हमारी भावनाएं और चोटिल हुईं. आशा थी आज आप विशेष राज्य पर ठोस राय रखेंगे, लेकिन आप तो....खैर. 

चुनाव प्रचार के अंतिम दिन रविवार को राष्ट्रीय जनता दल के नेता तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) ने नालंदा (Nalanda) में दो चुनावी सभाओं को संबोधित किया. चुनावी सभा में वे कुछ अलग अंदाज में दिखे. वे भीड़ से लगातार बात करते रहे. वे लोगों से सवाल पूछते रहे और भीड़ उनके जवाब देती रही. उन्होंने भीड़ से कारखाना लगाने, रोजगार देने आदि के बारे में सवाल पूछा तो भीड़ ने ना, ना कहकर अपना जवाब दिया. तेजस्वी ने कहा कि सत्ता में आने का एक मौका दीजिए, उम्मीदों को पूरा कर देंगे. दस तारीख को नीतीश कुमार (Nitish Kumar) की विदाई तय है. 

तेजस्वी यादव ने कहा कि एनडीए (NDA) के 15 वर्षों के शासन में गरीबी और बेरोजगारी बढ़ी है. जो व्यक्ति 15 सालों में भी रोजगार नहीं दे सका, कारखाना नहीं लगा सका, भ्रष्टाचार नहीं रोक सका, वह अगले 15 सालों में भी कुछ नहीं कर सकता.अगर यहां सुविधा मिलती तो यहां के लोग पढ़ने के लिए कोटा व मजदूरी करने के लिए दूसरे राज्यों में नहीं जाते. हमारी सरकार बनी तो प्रतियोगी परीक्षा की सभी फीस माफ की जाएगी. परीक्षा देने जाने वाले अभ्यर्थियों का किराया भी माफ होगा. जीविका, आंगनबाड़ी, विकास मित्र, आशा व अनुबंध पर कार्यरत अन्य कर्मियों के मानदेय में चार हजार रुपये तक की बढ़ोतरी होगी. 

लालू परिवार के गढ़ में PM की रैली से पहले तेजस्वी यादव ने नरेंद्र मोदी से पूछे 11 सवाल 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

महागठबंधन के सीएम पद के उम्मीदवार तेजस्वी यादव ने कहा कि महागठबंधन की सरकार बनी तो पहली कैबिनेट की बैठक में दस लाख युवाओं को सरकारी नौकरी दे देंगे. सरकार बनते ही एक माह के भीतर नौकरी मिलनी शुरू हो जाएगी. उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार कहते हैं कि लालटेन का जमाना समाप्त हो गया. तो अब तीर का भी जमाना समाप्त हो गया. अब मिसाइल का जमाना आ गया है.