नीतीश ने किसे निशाने पर रखकर कहा- लोग बात करते हैं और आपका वोट ले लेते हैं

Bihar Election 2020: जेडीयू नेता और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने वादा किया कि राज्य में जल्द हर माध्यमिक विद्यालय में एक उर्दू शिक्षक की नियुक्ति की जाएगी

पटना:

Bihar Election 2020: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) को भरोसा है कि आगामी विधानसभा चुनाव में उन्हें अल्पसंख्यक खासकर मुस्लिम मतदाताओं (Muslim Voters) के वोट मिलेंगे. नीतीश कुमार ने सोमवार को अपने वर्चुअल सम्मेलन में कहा कि हमने सबके लिए काम किया है और राज्य में कभी न दंगा हुआ, न भेदभाव, और कुछ लोग बात करते हैं और वोट ले लेते हैं. नीतीश कुमार का निश्चित रूप से इशारा राष्ट्रीय जनता दल (RJD) और मुस्लिम मतदाताओं की ओर था. इसलिए उन्होंने एक बार फिर भागलपुर दंगों की चर्चा करते हुए कहा कि क्या हुआ था जांच के नाम पर और कैसे उनकी सरकार आई तो पुनः जांच कराकर दोषियों को सजा दिलाई. इसके अलावा उन्होंने इस समुदाय के लिए अपने हुनर और औज़ार कार्यक्रम की चर्चा करते हुए कहा कि तलाक़शुदा महिलाओं को उन्होंने पच्चीस हज़ार के अलावा अन्य सुविधाएं देना शुरू किया.

पहले ही भाषण में नीतीश कुमार ने आक्रामक रुख अख़्तियार करते हुए पूछा कि जब उन लोगों को मौका मिला तो क्या किया? लेकिन क्या-क्या कहकर वोट लेते रहते हैं. हालांकि उन्होंने कहा कि वे वोट की चिंता नहीं करते हैं. लेकिन उनके तेवर से साफ़ था कि वे अपने काम के बदले इस समाज के वोटों का मोह नहीं छोड़ पा रहे हैं. उन्होंने फिर दोहराया कि अपने शासन में उन्होंने क्राइम, कम्युनलिज्म और करप्शन से कभी समझौता नहीं किया.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

नीतीश कुमार ने वादा किया कि राज्य में जल्द हर माध्यमिक विद्यालय में एक उर्दू शिक्षक की नियुक्ति की जाएगी. उन्होंने भरोसा दिलाया कि मदरसा के सुदृढ़ीकरण के लिए कई कदम उठाए गए हैं जो भविष्य में भी जारी रहेगा.