नीतीश कुमार ने की चुनाव प्रचार की शुरुआत, लालू यादव के परिवार को ऐश्वर्या राय का जिक्र करके घेरा

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार लालू यादव और राबड़ी देवी की बहु ऐश्वर्य राय को जेडीयू के टिकट पर चुनाव मैदान में उतार सकते हैं

नीतीश कुमार ने की चुनाव प्रचार की शुरुआत, लालू यादव के परिवार को ऐश्वर्या राय का जिक्र करके घेरा

लालू यादव और उनका परिवार (फाइल फोटो).

पटना:

Bihar Assembly Elections 2020 : आगामी बिहार विधानसभा चुनाव में अगर लालू यादव-राबड़ी देवी की बहु ऐश्वर्य राय (Aishwarya Rai), जिनका अब तेज प्रताप यादव के साथ तलाक का मुक़दमा चल रहा है, जनता दल यूनाइटेड (JDU) के टिकट पर चुनाव मैदान में उतर सकती हैं. इसका संकेत खुद मुख्यमंत्री और पार्टी सुप्रीमो नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ने दे दिया है. अपनी पहली वर्चुअल रैली में साढ़े तीन घंटे के भाषण के दौरान नीतीश ने पार्टी में शामिल नए लोगों की चर्चा करते हुए ऐश्वर्या के पिता चंद्रिका राय के पार्टी में शामिल होने पर उनका स्वागत करते हुए कहा कि देखिए उनकी बेटी ऐश्वर्या के साथ क्या व्यवहार किया.

नीतीश ने कहा कि ऐश्वर्या राय को लेकर कहा कि,  ये अपमान, एक पढ़ी-लिखी महिला के साथ कैसा-कैसा व्यवहार किया गया, जो एक पूर्व मुख्यमंत्री दारोगा प्रसाद राय की पोती हैं. आप कल्पना कर लीजिए. नीतीश कुमार ने लालू यादव और उनके परिवार पर तंज कसते हुए कहा कि जो लोग खुद का परिवारवाद चला रहे हैं वे दूसरे लोगों के परिवार की कितनी इज्जत करते हैं? नीतीश के बार-बार ऐश्वर्या के निजी जीवन की सार्वजनिक मंच से चर्चा करने से साफ है कि वे उन्हें चुनाव में उम्मीदवार बनाने का मन बना चुके हैं और उनकी आपबीती से पूरे लालू परिवार को घेरने का हर संभव प्रयास करेंगे. नीतीश अब तक सार्वजनिक रूप से इस मुद्दे पर बात करने से बचते रहते थे.

ऐश्वर्या के बाद उन्होंने पूर्व केंद्रीय मंत्री रामलखन सिंह यादव के पोते और विधायक जयवर्धन यादव का जिक्र भी किया. कहा कि देखिए उनके साथ क्या-क्या हुआ. नीतीश ने कहा कि राम लखन बाबू ने समाज में शिक्षा के लिए क्या-क्या नहीं किया लेकिन उनके पोते को भी इज्जत राजद में नहीं मिली. हालांकि ये बात अलग है कि नीतीश कुमार पहली बार सांसद रामलखन सिंह यादव को पराजित कर 1989 में सांसद बने थे.

बिहार अगर गड़बड़ लोगों के चक्कर में पड़ गया तो सब बर्बाद हो जाएगा: नीतीश कुमार

नीतीश कुमार के भाषण से साफ था कि उन्होंने जिनको भी राष्ट्रीय जनता दल से जेडीयू में शामिल कराया है, उनकी इज्जत को चुनावी मुद्दा बनाकर वे उनके लिए वोटें मांगेंगे. लेकिन देखना यह है कि लालू परिवार उनके इस बयान पर क्या प्रतिक्रिया देता है.

VIDEO: कोरोना का रिकवरी रेट बिहार में सबसे ज्यादा

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com