पीएम नरेंद्र मोदी ने फिर दी बधाई, सीएम नीतीश बोले- बिहार के हित में फैसला लिया

बिहार में नाटकीय घटनाक्रम के बाद सबकुछ जैसे बदल गया है. एक बार फिर एनडीए की सरकार बन गई है. नीतीश कुमार (सीएम) और सुशील मोदी (डिप्टी सीएम) ने शपथ ले ली है.

पीएम नरेंद्र मोदी ने फिर दी बधाई, सीएम नीतीश बोले- बिहार के हित में फैसला लिया

नीतीश कुमार बोले- वक्त आने पर बता दूंगा

खास बातें

  • बिहार की जनता के प्रति जवाबदेह : नीतीश
  • वक्त आने पर सबको जवाब दूंगा
  • बिहार की जनता के हित में फैसला लिया
नई दिल्ली:

बिहार में नाटकीय घटनाक्रम के बाद सबकुछ जैसे बदल गया है. एक बार फिर एनडीए की सरकार बन गई है. नीतीश कुमार (सीएम) और सुशील मोदी (डिप्टी सीएम) ने शपथ ले ली है. शुक्रवार को उन्हें बहुमत साबित करना होगा. शपथग्रहण के बाद नीतीश कुमार ने कहा कि मैंने बिहार के हित में फैसला लिया है. मेरी जवाबदेही बिहार के प्रति है. वक्त आने पर सबको जवाब दूंगा. नीतीश और सुशील मोदी के शपथ ग्रहण के बाद पीएम मोदी ने ट्वीट करके दोनों को बधाई दी है.

पढ़ें- नीतीश कुमार की 'घर वापसी' में ऐसे कामयाब हुए BJP के रणनीतिकार, ऐसे बिठाई गईं गोटियां, 5 बातें​

नीतीश ने गुरुवार को इस्तीफे के बाद कहा था कि सरकार के कामकाज के दौरान बीच में जो चीजें (भ्रष्‍टाचार के मामले) उभरकर सामने आईं, उस माहौल में मेरे लिए काम करना मुश्किल हो रहा था. हमारी लालू जी से भी बातचीत हुई थी.
सरकार को लेकर जिस तरह की अवधारणा बन रही थी उसे ठीक करने के लिए एक्‍सप्‍लेन करना बहुत जरूरी है.अब ऐसी परिस्थिति हो गई है कि काम करना भी संभव नहीं. हमने गठबंधन धर्म का पूरा पालन करने की कोशिश की.मेरे जैसे व्‍यक्ति के लिए यह (इस्‍तीफा) अंतरात्‍मा की आवाज है. हमने कई बार सोचा, कई दिनों से बात चल रही थी कि रास्‍ता निकाला जाए. राहुल गांधी से भी बात की, उनका अभी तक क्‍या रुख रहा है, उन्‍होंने तो ऑर्डिनेंस फाड़ा था, उनसे भी हमने कहा कि ऐसा कुछ कीजिए कि कोई रास्‍ता मिले, लेकिन कोई रास्‍ता नहीं निकला. हमारी लालू जी के साथ कोई संवादहीनता नहीं. अब उस पर उनको गौर करना था. यह कोई संकट नहीं, आने आप लाया गया संकट है. स्थिति को स्‍पष्‍ट करना चाहिए, अगर स्‍पष्‍ट कर देते तो हमको भी एक आधार मिल जाता.वो कुछ करना नहीं चाहते थे, तो ऐसी स्थिति में मैं कुछ नहीं कर सकता हूं.ऐसे हालात में इस सरकार को चलाने का मेरे सामने काई आधार नहीं है. जब तब तक सरकार चला सकते थे, चला ली.

पढ़ें: सियासी ड्रामे के बीच लालू और तेजस्वी के 10 बिगड़े बोल जो किसी डायलॉग से कम नहीं थे

गौरतलब है कि इस्तीफा सौंपने के चंद मिनटों बाद ही पीएम नरेंद्र मोदी ने नीतीश को ट्वीट कर बधाई दी थी. उन्होंने कहा भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ाई में जुड़ने के लिए नीतीश कुमार जी को बहुत-बहुत बधाई. सवा सौ करोड़ नागरिक ईमानदारी का स्वागत और समर्थन कर रहे हैं. इसके बाद नीतीश ने भी पीएम मोदी को इस अंदाज में शुक्रिया कहा था. नीतीश ने लिखा- हमने जो निर्णय लिया उसपर माननीय प्रधानमंत्री @narendramodi के ट्वीट के द्वारा दी गई प्रतिक्रिया के लिए उन्हें तहेदिल से धन्यवाद. उधर, लालू प्रसाद यादव ने नीतीश कुमार पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि नीतीश के बीजेपी के साथ जाने के फैसले से बिहार की जनता नाराज है. बिहार की जनता ने तो बीजेपी को खाली हाथ भेजा था. पिछड़ों, मुसलमानों और गरीबों ने हमारा साथ दिया था. जिधर सत्ता दिखती है नीतीश वहीं चले जाते हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com