बाढ़ को लेकर तेजस्‍वी यादव का नीतीश सरकार पर निशाना, ''केतना दुःख के बात बा की बिहार..."

राज्‍य में बाढ़ के हालात को लेकर बिहार विधानसभा में विपक्ष के नेता और आरजेडी लीडर तेजस्‍वी यादव (Tejashwi Yadav) ने नीतीश कुमार सरकार (Nitish Kumar Government) पर निशाना साधा है.

बाढ़ को लेकर तेजस्‍वी यादव का नीतीश सरकार पर निशाना, ''केतना दुःख के बात बा की बिहार...

तेजस्‍वी यादव ने बिहार में बाढ़ के हालात को लेकर एक वीडियो ट्वीट किया है

खास बातें

  • बाढ़ के कारण 20 से ज्‍यादा लोगों की हो चुकी मौत
  • कई जिले हैं बाढ़ से बुरी तरह प्रभावित
  • फसल को काफी नुकसान पहुंचा है
पटना:

Flood in Bihar: बिहार (Bihar)में बाढ़ के कारण स्थिति लगातार खराब होती जा रही है. बाढ़ के कारण गांव के गांव पानी से डूबे हुए हैं और बड़ी संख्‍या में लोगों को राहत शिविरों में ले जाना पड़ा है. राज्‍य में बाढ़ के कारण अब तक 21 लोगों की मौत हो चुकी है जबकि 16 जिलों की 69,03640 आबादी इससे प्रभावित है. बिहार के सीतामढ़ी, शिवहर, सुपौल, किशनगंज, दरभंगा, मुजफ्फरपुर, गोपालगंज, पूर्वी चम्पारण, पश्चिम चंपारण, खगडिया, सारण, समस्तीपुर, सिवान, मधुबनी, मधेपुरा एवं सहरसा जिले बाढ़ के कारण सबसे ज्‍यादा प्रभावित हैं. इन जिलों के 124 प्रखंडों के 1185 पंचायतों की लााखोंं की आबादी बाढ़ से प्रभावित है.

 बाढ़ के कारण दरभंगा जिले में हालात बिगड़े, प्रमुख सड़कों पर डेढ़ से ढाई फीट तक पानी..

राज्‍य में बाढ़ के हालात को लेकर बिहार विधानसभा में विपक्ष के नेता और आरजेडी लीडर तेजस्‍वी यादव (Tejashwi Yadav) ने नीतीश कुमार सरकार (Nitish Kumar Government) पर निशाना साधा है. उन्‍होंने ठेठ ग्रामीण भाषा में एक ट्वीट करके राज्‍य सरकार को कठघरे में खड़ा किया है. तेजस्‍वी ने अपने ट्वीट में जो लिखा, उसका हिंदी रुपांतरण इस प्रकार है-कितने दुख की बात है कि बिहार के किसान भाई लोग को सरकार से गुहार लगाने की खातिर डुब रहे खेत में वीडियो बनाना पड़ रहा है. तेजस्‍वी ने लिखा, 'पांच लाख हेक्‍टेयर भूमि में खड़ी फसल बाढ़ में डूब गई है, हम सरकार से मांग करते हैं कि तुरंत मुआवजा प्रदान किया जाए.'

गौरतलब है कि बिहार राज्‍य में इसी वर्ष विधानसभा चुनाव होना प्रस्‍तावित है. इसी कारण सियासी बयानबाजी का दौर तेज है. तेजस्‍वी इससे पहले कोरोना मामले में भी नीतीश कुमार सरकार पर निशाना साध चुके हैं.

बिहार में टूट रहा बाढ़ प्रभावितों का सब्र

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com