NDTV Khabar

बाहुबली विधायक अनंत सिंह को एक दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा गया तिहाड़ जेल, कोर्ट ने दिल्ली पुलिस को दिए ये आदेश

बिहार के निर्दलीय विधायक अनंत सिंह (Anant Singh) ने शुक्रवार को दिल्ली की साकेत कोर्ट में सरेंडर कर दिया. इससे पहले अनंत सिंह (Anant Singh) ने गुरुवार देर शाम अपना तीसरा वीडियो जारी करते हुए कहा था कि वह पुलिस के सामने नहीं बल्कि अदालत में आत्मसमर्पण करेंगे.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
बाहुबली विधायक अनंत सिंह को एक दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा गया तिहाड़ जेल, कोर्ट ने दिल्ली पुलिस को दिए ये आदेश

बिहार के विधायक अनंत सिंह ने किया सरेंडर

खास बातें

  1. बिहार के बाहुबली विधायक ने किया सरेंडर
  2. पुलिस ने कोर्ट रूम में अनंत सिंह से पूछताछ की
  3. साकेत कोर्ट ने अपने आदेश में कही ये बात
नई दिल्ली:

बिहार के निर्दलीय विधायक अनंत सिंह (Anant Singh) ने शुक्रवार को दिल्ली की साकेत कोर्ट में सरेंडर कर दिया. अनंत सिंह को एक दिन की न्यायिक हिरासत में तिहाड़ जेल भेजा गया. शनिवार को अनंत सिंह को साकेत में मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट अर्चना बेनीवाल की कोर्ट में पेश किया जाएगा और फिर ट्रांजिट रिमांड पर बिहार भेजा जाएगा. इससे पहले अनंत सिंह (Anant Singh) ने गुरुवार देर शाम अपना तीसरा वीडियो जारी करते हुए कहा था कि वह पुलिस के सामने नहीं बल्कि अदालत में आत्मसमर्पण करेंगे. कोर्ट द्वारा दिल्ली पुलिस से अनंत सिंह के गैर जमानती वारंट के बारे में जानकारी जुटाने के लिए कहा गया. दिल्ली पुलिस ने बिहार पुलिस से जानकारी जुटाने के बाद अनंत सिंह को हिरासत में लेने की एप्लीकेशन लगाई. फिर पुलिस ने कोर्ट रूम में अनंत सिंह से पूछताछ की. 

अनंत सिंह का नया वीडियो जारी, कहा- पुलिस नहीं, अदालत में करूंगा आत्मसमर्पण


साकेत कोर्ट ने अपने आदेश में कहा है कि दिल्ली पुलिस अपनी सुरक्षा में अनंत सिंह को बिहार की संबंधित अदालत में पेश करे और ट्रांजिट रिमांड के लिए ड्यूटी मजिस्ट्रेट या सीएमएम के सामने पेश करके इजाजत ले. बता दें कि अनंत सिंह पटना जिले के मोकामा से विधायक हैं. उनके घर से एक एके-47 राइफल और ग्रेनेड बरामद हुआ था और वह गिरफ्तारी से बचने के लिए करीब एक सप्ताह से फरार चल रहे थे. अनंत सिंह ने 19 अगस्त को एक वीडियो जारी कर कहा था कि वह गिरफ्तारी से नहीं घबराते हैं, 2 से 3 दिनों बाद अदालत के समक्ष आत्मसमर्पण कर देंगे.

अनंत ने गुरुवार को जारी एक नए वीडियो में कहा था कि उन्हें पुलिस पर भरोसा नहीं है. वह पुलिस के सामने नहीं बल्कि अदालत के समक्ष आत्मसमर्पण करेंगे. हमें अदालत पर भरोसा है. उन्होंने पटना पुलिस के ऊपर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा था कि उन्हें पता चल गया है कि 'राज्य की सत्ताधारी जदयू के सांसद ललन सिंह, मंत्री नीरज कुमार और अपर पुलिस अधीक्षक लिपि सिंह ने मेरे खिलाफ साजिश रचकर एक रिश्तेदार के माध्यम से घर मे हथियार रखवाए थे.''

बाहुबली विधायक अनंत सिंह ने VIDEO जारी कर बताया, सरेंडर करने में क्यों हो रही देरी

टिप्पणियां

आधुनिक हथियार और आग्नेयास्त्र बरामद होने के मद्देनजर अनंत सिंह के खिलाफ आतंकवाद विरोधी कानून- 'गैरकानूनी गतिविधियां (निरोधक) अधिनियम' (यूएपीए) के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई थी. अनंत सिंह की पत्नी नीलम देवी ने हाल ही में लोकसभा चुनाव में मुंगेर सीट से कांग्रेस के टिकट पर ललन सिंह के खिलाफ चुनाव लड़ा था लेकिन वह हार गईं थीं.

Video: बाहुबली विधायक अनंत सिंह का सरेंडर



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement