गौरी लंकेश हत्याकांड : राहुल गांधी ने BJP पर बोला हमला तो नितिन गडकरी ने ऐसे किया पलटवार

गडकरी ने कहा कि यह बहुत गैर जिम्मेदाराना है कि इस अपराध के लिए दूसरे राजनीतिक दलों के 'अध्यक्ष' भाजपा को दोषी ठहरा रहे हैं.

गौरी लंकेश हत्याकांड : राहुल गांधी ने BJP पर बोला हमला तो नितिन गडकरी ने ऐसे किया पलटवार

नितिन गडकरी की फाइल तस्वीर

नई दिल्ली:

बेंगलुरु में वरिष्ठ पत्रकार गौरी लंकेश की हत्या को लेकर कांग्रेस के बयान पर नितिन गडकरी ने कड़ी आपत्ति जताई है. गडकरी ने कहा कि यह बहुत गैर जिम्मेदाराना है कि अपराध के लिए दूसरे राजनीतिक दलों के 'अध्यक्ष' भाजपा को दोषी ठहरा रहे हैं. गडकरी ने कहा कि भाजपा या पार्टी से जुड़ा कोई संगठन पत्रकार गौरी लंकेश की हत्या में शामिल नहीं है. गडकरी ने उन लोगों की भी आलोचना की, जो इस हत्या पर पीएम मोदी की चुप्पी को लेकर सवाल उठा रहे हैं. गडकरी ने प्रधानमंत्री की चुप्पी को लेकर हो रही आलोचना पर कहा कि प्रधानमंत्री सभी मामलों पर प्रतिक्रिया नहीं कर सकते, पीएम मोदी अभी देश से बाहर हैं.

यह भी पढ़ें: गौरी लंकेश का वह संपादकीय, जिसके बाद उन्हें गोली मार दी गई

गडकरी ने कहा, 'एक राजनीतिक दल के अध्यक्ष ने इस घटना पर गैर-जिम्मेदाराना प्रतिक्रिया व्यक्त की है. यह आरोप आधारहीन है और झूठा है. यह लोकतंत्र के लिए दुर्भाग्यपूर्ण है.' गडकरी ने कहा, कर्नाटक की कानून-व्यवस्था राज्य सरकार की जिम्मेदारी है, जो कांग्रेस के हाथों में है. इसके लिए प्रधानमंत्री को जिम्मेदार ठहराया जाना गलत है. उन्होंने कहा कि भारत सरकार, भाजपा और हमसे जुड़ा कोई संगठन इस हत्या में लिप्त नहीं है. उन्होंने कहा कि हत्या की उचित जांच होनी चाहिए. दोषी को जेल में होना चाहिए.

यह भी पढ़ें: गौरी लंकेश नहीं मारी गईं, समाज की संवेदना और करुणा मर गई

बुधवार को कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने हत्या की निंदा करते हुए कहा था कि यह एक जीता-जागता उदाहरण है कि समाज में असहिष्णुता और कट्टरता अपना बदसूरत सिर उठा रही है. वहीं, कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने इस मुद्दे पर पीएम मोदी की चुप्पी को लेकर सवाल उठाए. उन्होंने यह भी कहा था कि जो भी भाजपा के खिलाफ बोलेगा, उसे चुप करा दिया जाएगा.

VIDEO : गौरी लंकेश के भाई ने कहा, इस हत्याकांड की निष्पक्ष जांच होनी चाहिए
मंगलवार रात 55 साल की वरिष्ठ कन्नड़ पत्रकार और सामाजिक कार्यकर्ता गौरी लंकेश की अज्ञात बदमाशों ने उनके घर के सामने ही गोली मार कर उनकी हत्या कर दी थी.
(इनपुट IANS से)


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com