कर्नाटक चुनाव के लिए भाजपा ने 59 उम्मीदवारों की तीसरी सूची जारी की

तीसरी सूची जारी करने के साथ ही भाजपा ने 224 सीटों पर होने वाली विधानसभा चुनाव में से कुल 213 सीटों पर अपने उम्मीदवारों के नाम की घोषणा कर दी है.

कर्नाटक चुनाव के लिए भाजपा ने 59 उम्मीदवारों की तीसरी सूची जारी की

प्रतीकात्मक फोटो

खास बातें

  • 244 में से 213 सीटों के लिए नाम घोषित
  • कई दागी चेहरों को भी भाजपा ने दिया मौका
  • बची सीटों के लिए जल्द जारी हो सकती है सूची
नई दिल्ली:

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने कर्नाटक विधानसभा चुनाव के लिए अपनी तीसरी सूची जारी कर दी. इस सूची में 59 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की गई है. तीसरी सूची जारी में पार्टी ने दागी खनन उद्योगपति रेड्डी बंधुओं में से एक करुणाकर रेड्डी को चुनाव मैदान में उतारा है. गौरतलब है कि पार्टी ने दूसरी सूची में तीन रेड्डी बंधुओं में से एक अन्य भाई सोमशेखर रेड्डी को बेल्लारी से चुनाव मैदान में उतारा था. रेड्डी बंधुओं पर अवैध खान कराने का आरोप लग चुका है. तीसरी सूची जारी करने के साथ ही भाजपा ने 224 सीटों पर होने वाली विधानसभा चुनाव में से कुल 213 सीटों  पर अपने उम्मीदवारों के नाम की घोषणा कर दी है.

यह भी पढ़ें: कर्नाटक में बीजेपी विधायक के विवादित बोल, कहा - हिंदू बनाम मुस्लिम है चुनाव 

नई सूची के अनुसार भाजपा ने गोपाल राव को चामुंडेश्वरी से चुनाव मैदान में उतारा है जहां से मुख्यमंत्री सिद्धरमैया कांग्रेस टिकट पर चुनाव लड़ रहे हैं. वैसे पार्टी ने सिद्धरमैया की वर्तमान निर्वाचन सीट वरुणा से अभी तक किसी उम्मीदवार के नाम की घोषणा नहीं की है. कांग्रेस ने वरुणा सीट पर सिद्धरमैया के बेटे को टिकट दिया है.

VIDEO: चुनाव प्रचार में शामिल हुए वरिष्ठ नेता.


भाजपा के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार बी एस येदियुरप्पा के बेटे बी वाई विजयेंद्र को वहां से संभावित पार्टी उम्मीदवार के रुप में देखा जा रहा है. ध्यान हो कि राज्य में 12 मई को चुनाव होने हैं जबकि 15 मई को नतीजे आएंगे. (इनपुट भाषा से) 


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com